कौन है यह खतरनाक गेंदबाज, जिसे अश्विन ने बताया भारत का ‘जूनियर शमी’, यॉर्कर से उड़ा देता है स्टंप

42
0

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के दिग्गज रविचंद्रन अश्विन ने एक ऐसे होनहार तेज गेंदबाज की पहचान की है, जो ‘जूनियर शमी’ कहलाने के सभी गुण रखता है। अपनी जोरदार क्रिकेटीय ज्ञान के लिए मशहूर अश्विन ने एक उभरती हुई प्रतिभा की पहचान की है, जिसके बारे में उनका मानना है कि वह भारत के लिए दूसरे शमी हो सकते हैं। रोचक बात यह है कि यह गेंदबाज भारत के लिए डेब्यू कर चुका है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में खेल रहा है।

 
आर अश्विन ने की मुकेश कुमार की तारीफ
ऑफ-स्पिन उस्ताद ने मुकेश कुमार के गेंदबाजी कौशल, स्वभाव और रणनीति की प्रशंसा व्यक्त की। अश्विन ने आगामी क्रिकेट चुनौतियों के साथ तकनीकी रूप से बेहद शॉर्प तेज गेंदबाजी की तारीफ की और कहा कि वह शमी की तरह खतरनाक हैं। अश्विन ने कहा- मैंने शुरू में सोचा था कि मोहम्मद सिराज जूनियर शमी बनेंगे, लेकिन अब मुझे लगता है कि यह मुकेश कुमार हो सकते हैं।

 
अश्विन शमी को इसलिए कहते हैं लालटेन
उन्होंने आगे कहा- शमी को ‘लाला’ कहा जाता है और अभिनेता मोहनलाल को लालेटन कहा जाता है, इसलिए मैं शमी को लालेटन कहता हूं। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा- मुकेश अच्छी ग्रिप है और वह शानदार बैक-स्पिन पर काम करते हैं। उनकी बॉडी लैंग्वेज भी शानदार है। बता दें कि मुकेश बहुत कम ही समय में अपनी यॉर्कर के लिए काफी तारीफें बटोरी हैं।

मुकेश ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ टीम इंडिया के लिए चमके
मुकेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और डेथ ओवरों में सटीक यॉर्कर और धीमी गति से गेंदबाजी की है। विशाखापत्तनम में सीरीज के शुरुआती मैच में वह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे। उन्होंने हाई स्कोरिंग मुकाबले के दौरान अपने चार ओवर के कोटे में सिर्फ 29 रन दिए। वहीं दूसरे मुकाबले में उन्होंने खतरनाक दिख रहे मार्कस स्टोइनिस को अपनी धीमी गेंद से आउट किया। सीरीज में फिलहाल भारत 2-0 से आगे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here