Home खेल

पहली ही बॉल और… देखिए मोहम्मद सिराज ने कैसे उस्मान ख्वाजा को कर दिया हैरान

42
0

नागपुर: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को सिराज ने पारी के दूसरे ओवर में पहला झटका दे दिया। सिराज ने ख्वाजा के लिए लेग साइड में गेंद को रखते हुए उन्हें पूरी तरह छका दिया और गेंद उनके पैड पर जाकर लगी। पैड पर गेंद लगते ही सिराज ने अंपायर नितिन मेनन से जोर अपील की मांग की लेकिन उन्होंने नकार दिया।

हालांकि सिराज को पूरा विश्वास था कि ख्वाजा पूरी तरह से विकेट के सामने हैं और उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा से डीआरएस लेने की मांग की। रोहित ने भी सिराज पर भरोसा जताया और तीसरे अंपायर की तरफ जाने का फैसला लिया और जीता भारत के पक्ष में आया। इस तरह उस्मान ख्वाजा सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन का रुख कर लिया।

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया का पहले बल्लेबाजी का फैसला

भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम के लिए उस्मान ख्वाजा के साथ डेविड वॉर्नर पहले लिए मैदान पर उतरे थे। पारी का पहला ओवर मोहम्मद शमी करने आए। हालंकि स्पिनिंग ट्रैक पर तेज गेंदबाज इतनी घातक शुरुआत करेंगे कंगारू टीम को इसकी बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी।

नागपुर के कंडिशन को देखते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की भी मंशा पहले बल्लेबाजी करने का ही था लेकिन गेंदबाजों ने जिस तरह की शुरुआत दिलाई वह शानदार रहा।

पिच पर बवाल

मैच से पहले नागपुर टेस्ट के पिच को लेकर भी खूब हो हल्ला मचा। इस पिच को लेकर ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कहा गया कि भारत ने अपने हिसाब से पिच को तैयार किया। खास तौर से स्पिन गेंदबाजों के लिए यह मददगार होगा। इस पर भारतीय टीम के कप्तान ने साफ तौर पर कह दिया कि आपको जैसा पिच मिलेगा खेलना पड़ेगा। पिच में किसी तरह की कोई खराबी नहीं है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर साइमन ओडोनेल ने तो आईसीसी से भी इसकी शिकायत की वह पिच मामले में अपनी दखल दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here