पाकिस्तान को कंगाली से निकालने के लिए आ गए नए राष्ट्रपति! कहा- कायदे आज़म ने रातों-रात की नियुक्ति, देखें वीडियो

135
0

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में किसी आम आदमी के लिए सत्ता के शीर्ष तक पहुंचना किसी सपने जैसा है। सेना जिसे चाहती है, मुल्क की चाबी उसी के हाथ में होती है। लेकिन एक शख्स वाकई सपनों में पाकिस्तान की सत्ता के शीर्ष पर जा बैठा। सोशल मीडिया पर शेयर एक वीडियो में शख्स दावा करते हुए दिख रहा है कि वह पाकिस्तान का राष्ट्रपति है और उसकी नियुक्ति कायदे आज़म अल्लामा इकबाल ने उसके सपने में आकर की। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि वीडियो कितना पुराना है। इसकी प्रमाणिकता की पुष्टि भी नहीं हो पाई है।

ट्विटर पर शेयर वीडियो में वह कहता है, ‘मुझे कई दिनों से सपना आ रहा था। मैं बहुत परेशान था। सपने में कायदे आज़म अल्लामा इकबाल आए और उन्होंने कहा कि हमारी बात सुनो और उस पर अमल करो। टीवी स्टेशन या मीडिया तक यह खबर पहुंचाओ। उन्होंने कहा कि हम तुम्हें पाकिस्तान का सदर बनाते हैं। उन्होंने मुझसे शपथ ली और मुझे सदर-ए-पाकिस्तान बना दिया। उन्होंने कहा कि तुम्हें अल्लामा इकबाल के दरबार पर चादर चढ़ानी है और उसके बाद टीवी स्टेशन से जनता को संबोधित करना है। अच्छा… ख़ुदा हाफ़िज़।’

कुछ ने लिए मजे, कुछ ने दिया साथ

सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो पर जमकर मजे ले रहे हैं। चूंकि पाकिस्तान इस वक्त अर्थव्यवस्था के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है और हुकूमत इससे निपटने में फेल साबित होती दिख रही है, ऐसे में लोग ‘पाकिस्तान के नए सदर’ को मुल्क की ‘आखिरी उम्मीद’ बता रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट किया कि इन ‘सदर-ए-पाकिस्तान’ को मेरा पूरा समर्थन है। अब बस यही हैं जो आईएमएफ, वर्ल्ड बैंक और बाकी सब से कामयाब डील कर सकते हैं।

गरीब पाकिस्तानी कर सकता है दावा?

मजाक में ही सही, लेकिन कई यूजर्स ने इस शख्स का समर्थन किया। एक यूजर ने लिखा, ‘लोग इस आदमी का मजाक उड़ा रहे हैं। यह हमारे मुल्क का राष्ट्रपति क्यों नहीं हो सकता? जरदारी या ममनून के पास अमीर होने के अलावा क्या योग्यता थी? बिलावल, मरियम या अन्य के पास क्या योग्यता है, सिवाय इसके कि वे अमीर हैं। लेकिन एक गरीब पाकिस्तानी यह दावा नहीं कर सकता?’ ट्विटर पर इस वीडियो को अब तक 45 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here