Home खेल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान को सर्वोच्च नागरिक सम्मान:बाबर आजम को सितारा-ए-इम्तियाज

67
0

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सितारा-ए-इम्तियाज सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। इनके अलावा कॉमनवेल्थ गेम्स में जेवलिन थ्रो इवेंट में 90 मीटर से अधिक भाला फेंक कर गोल्ड जीतने वाले अरशद नदीम और वेटलिफ्टर नूह बट को भी प्राइड ऑफ परफॉर्मेंस पुरस्कार दिया जाएगा। बट ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स के वेटलिफ्टिंग में 109 किलो प्लस कैटेगरी में रिकॉर्ड 405 किलो वजन उठाकर गोल्ड मेडल पाकिस्तान की झोली में डाली थी।

वहीं पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बिस्माह माहरुफ को भी तमगा-ए-इम्तियाज दिया जाएगा। यह पुरस्कार 23 मार्च, 2023 को दिए जाएंगे।

किसे दिया जाता सितारा-ए-इम्तियाज
सितारा-ए-इम्तियाज पाकिस्तान का तीसरा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान है। यह उन लोगों को दिया जाता है, जो देश की सुरक्षा, विश्व शांति, देश की संस्कृति के प्रचार-प्रसार के अलावा सार्वजनिक जीवन में बेहतरी का काम करते हैं।बाबर आजम का प्रदर्शन है शानदार
बाबर आजम पिछले कुछ सालों से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस साल अब तक उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की है। उन्होंने टेस्ट में पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक रन बनाए हैं। बाबर ने 5 टेस्ट में 73 से अधिक की औसत से 661 रन बनाए हैं। जिनमें 2 सेंचुरी और 4 हाफ सेंचुरी शामिल है। वनडे और टी-20 में भी बाबर रन मशीन बने हुए हैं। वहीं इस साल अब तक खेले 6 वनडे मैचों में उन्होंने 91.40 की औसत से 457 रन बनाए हैं। जिनमें 3 सेंचुरी और 2 हाफ सेंचुरी भी शामिल हैं। वहीं 2021-22 सीजन में खेले 13 टी-20 मैचों में 40 की औसत से 492 रन बनाए हैं। जिनमें 6 हाफ सेंचुरी भी शामिल है। बाबर फिलहाल, वनडे और टी-20 में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज हैं। टेस्ट रैंकिंग में वो तीसरे स्थान पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here