मैच की आखिरी 3 गेंदों में 3 शिकार, ‘पाकिस्तानी’ बॉलर सिकंदर रजा की गजब हैट्रिक

53
0

नई दिल्ली: जब पूरा भारत सो रहा था तो उस वक्त पाकिस्तानी मूल के एक खिलाड़ी ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप अफ्रीका रिजन क्वॉलिफायर में गजब का प्रदर्शन करते हुए न केवल हैट्रिक ली, बल्कि विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। एक दिन पहले ही अपनी ही कप्तानी में जिम्बाब्वे को युगांडा जैसी छोटी टीम के हाथों हारते देखने वाले सिकंदर रजा ने मैच की आखिरी 3 गेंदों में 3 शिकार किए और रवांडा के खिलाफ 144 रनों की जीत के दौरान हैट्रिक पूरी की। उन्होंने 2.4 ओवरों में 3 रन देकर 3 विकेट चटकाए और मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड अपने नाम किया।

मैच में जिम्बाब्वे ने रवांडा पर 144 रन से जीत दर्ज की। युगांडा से करारी हार झेलने के बाद जिम्बाब्वे की टी20 विश्व कप के लिए क्वॉलिफाइ करने की उम्मीदों को झटका लगा था, लेकिन उन्होंने क्वॉलिफिकेशन की अपनी संभावनाओं को जीवित रखने के लिए रवांडा के खिलाफ क्रिकेट का अच्छा प्रदर्शन किया। जिम्बाब्वे के अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी सिकंदर रजा ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया।

कप्तान ने बल्लेबाजी की शुरुआत की और 36 गेंदों में 58 रनों की तेज पारी खेली और इसके बाद 3 विकेट झटकते हुए मैन ऑफ द मैच बने। यह उनका 2023 में छठा मैन ऑफ द मैच है। इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। कोहली ने भी 6 मैन ऑफ द मैच जीते हैं। उनकी पारी में छह चौके और चार छक्के शामिल थे। दूसरे छोर पर उनके साथी तदिवानाशे मारुमानी ने रजा की 31 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 50 रन जोड़े। डेथ ओवरों में रयान बर्ल (21 में से 44*) और ल्यूक जोंगवे (4 में से 17*) की तेज तर्रार पारी से जिम्बाब्वे ने 215/4 रन ठोके। रजा ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखा और गेंद से भी कमाल किया।

कप्तान के अलावा रिचर्ड नग्रावा (3/11), ब्लेसिंग मुजारबानी (1/10) और रयान बर्ल (2/7) की भयंकर गेंदबाजी के दम पर जिम्बाब्वे ने 144 रनों से मैच जीता। रजा ने 19वें ओवर में हैट्रिक लेकर खेल खत्म कर दिया। वह इस प्रारूप में जिम्बाब्वे के लिए हैट्रिक लेने वाले पहले पुरुष गेंदबाज बने। इस जीत के बावजूद, जिम्बाब्वे तालिका में केवल चार अंकों के साथ चौथे स्थान पर है और उसे क्वॉलिफाइ करने के लिए अन्य परिणामों की आवश्यकता है। युगांडा 6 अंकों और 0.503 के नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here