महीने के पहले ही दिन महंगाई से राहत, एलपीजी सिलेंडर के दाम घटे, जानिए आपके शहर में कीमत

103
0

नई दिल्ली : महीने की पहली तारीख को ही महंगाई से आम जनता को राहत मिली है। एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती (LPG Cylinder Prices Fell) की गई है। यह कटौती कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत (Commercial LPG Cylinder Price) में की गई है। कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 83.50 रुपये घट गई है। इस तरह सरकारी तेल कंपनियों ने देश के करोड़ों लोगों को महंगाई से राहत दी है। तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती की है। कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर के दाम 83.50 रुपये घटा दिये हैं। नई दरें आज से ही लागू हो गई हैं। हालांकि, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों (Domestic LPG cylinder prices) में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

क्या है 19 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर के भाव
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर का भाव घटकर 1773 रुपये हो गया है। औद्योगिक नगरी मुंबई में यह सिलेंडर 1725 रुपये में मिल रहा है। 19 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर क दाम कोलकाता में 1875.50 रुपये है। वहीं, चेन्नई में यह सिलेंडर 1937 रुपये में मिल रहा है।

जयपुर, पटना, इंदौर में सिलेंडर की कीमतें

10 किलोग्राम वाला एलपीजी सिलेंडर पटना में 2037 रुपये का मिल रहा है। वहीं, 14 किलो वाला सिलेंडर यहां 1201 रुपये में मिल रहा है। राजस्थान की राजधानी जयपुर की बात करें, तो यहां कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 1796 रुपये का है। वहीं, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 1106.50 रुपये का है। इंदौर की बात करें, तो यहां कमर्शियल सिलेंडर 1877 रुपये का है और घरेलू सिलेंडर 1131 रुपये का है।

एयरलाइन कंपनियों को भी राहत

सरकारी तेल कंपनियों ने महीने की पहली तारीख पर एयरलाइन कंपनियों को भी बड़ी राहत दी है। तेल कंपनियों ने जेट फ्यूल की कीमतों (jet fuel prices) को घटा दिया है। जेट फ्यूल की कीमत में 6632.25 रुपये/KL की कमी की गई है। इस समय एयलाइन कंपनियों का पीक ट्रैवल सीजन है। ऐसे में फ्यूल के दाम घटने से इन्हें काफी फायदा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here