Home मध्य-प्रदेश

जगतगुरु के बाद तुलसी पीठ में 5 नए संक्रमित

819
0

सतना 26 अगस्त बुधवार। भगवान राम की तपस्थली चित्रकूट के कांच मंदिर और तुलसी पीठ में कोरोना संक्रमण के 5 नये मामले सामने आए हैं। इसके अलावा तराई अंचल में स्थित यूपी के एक गांव का भी एक कोरोना संक्रमित मझगवां ब्लॉक में मिला है। 

जानकारी के मुताबिक तुलसी पीठाधीश्वर जगदगुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने तुलसी पीठ में 32 लोगों को होम क्वारंटीन किया था। इनमें से 17 लोगों के सेम्पल कोरोना जांच के लिये कराये गए थे। जांच के बाद पांच लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। इनमें से 35 वर्षीय पाल, 32 वर्षीय पाण्डेय, 57 वर्षीय राय एवं 36 वर्षीय एक अन्य व्यक्ति शामिल है। इसके अलावा 22 वर्षीय साकेत की भी रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिन्हें कोरोना संक्रमित पाया गया है वे जगतगुरु के नजदीक रहने वाले लोगों में शामिल हैं। इनमे से लगभग सभी लोग होम आइसोलेशन में हैं।मझगवां स्वास्थ्य केन्द्र से उत्तर प्रदेश के ग्राम बड़ी पाटिन निवासी 40 वर्षीय गौतम के सेम्पल भी भेजे गये थे जिसकी जांच में वह भी पाजिटिव पाया गया है।

लखनऊ में हैं जगतगुरु 

गौरतलब है कि जगतगुरु की तबियत बिगड़ने पर उन्हें जानकीकुंड अस्पताल ले जाया गया था जहां से उन्हें संजय गांधी अस्पताल ( pgi ) लखनऊ रेफर कर दिया गया था। उन्हें वहां कोरोना संक्रमित पाया गया और आइसोलेशन में रख दिया गया। उनकी तबियत में सुधार है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद एक वीडियो संदेश जारी कर दी थी।

रिपोर्ट को लेकर असमंजस

तुलसी पीठ में कोरोना संक्रमित मिले लोगों में से एक ने बताया कि उसने यूपी में भी  जांच के लिए अपने नमूने दिये थे जहां रैपिड टेस्टिंग में उसकी रिपोर्ट दोनों बार निगेटिव आई है। बुधवार को भी उसने अपनी जांच यूपी में कराई उसमें भी वह निगेटिव ही आया है लेकिन सतना से आई रिपोर्ट में उसे पाजिटिव बताया जा रहा है। इसी शख्स ने बताया कि तुलसी पीठ में कई ऐसे लोग हैं जो सर्दी, जुकाम और बुखार से पीडि़त हैं लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि जो स्वस्थ हैं उन्हें पाजिटिव बताया गया है। इस स्थिति के कारण लोग असमंजस में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here