Adani Green और Indian Bank सहित इन शेयरों में मंदी के संकेत, बाजार में उतरने से पहले देख लें लिस्ट

157
0

नई दिल्ली : भारतीय शेयर बाजार (Share Market) मंगलवार को गिरावट के साथ बंद हुए। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) 0.37 फीसदी या 220.86 अंक की गिरावट के साथ 60,286.0 पर बंद हुआ था। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) 43 अंक गिरकर 17,721.50 पर बंद हुआ था। अडानी के शेयरों (Adani Group Stocks) की बात करें, तो अडानी एंटरप्राइजेज करीब 15 फीसदी चढ़कर बंद हुआ। वहीं, अडानी विल्मर में अपर सर्किट लगा। अडानी पोर्ट के शेयर भी बढ़त के साथ बंद हुए थे। आज आरबीआई की मौद्रिक नीति समिति (MPC) का ब्याज दर पर फैसला आने वाला है। शेयर बाजार की इस फैसले पर नजर बनी हुई है। आइए जानते हैं कि आज कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

 

इन शेयरों में दिख रही तेजी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने Jaiprakash Power, Indus Towers, Varun Beverages और Poonawalla Fincorp पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है, यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन शेयरों में मंदी का संकेत

एमएसीडी (MACD) ने Bharat Forge, IIFL Finance, Indian Bank, Mold-Tek Packaging और Surya Roshni, शेयर में मंदी का संकेत दिया है। इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

इन शेयरों में दिख रही खरीदारी

जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें CG Power, Cadila Healthcare, Kaynes Technology और Blue Star शामिल हैं। इन शेयरों ने अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयरों में तेजी का संकेत देता है।

इन शेयरों में है बिकवाली का दबाव

जिन शेयरों में बिकवाली का दबाव दिखाई दे रहा है, उनमें Balaji Amines, Adani Green, Adani Green, Tata Teleservices और BSE शामिल हैं। इन शेयरों में काफी अधिक बिकवाली देखने को मिल रही है। इन शेयरों ने 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज किया है। यह इन शेयरों में मंदी का संकेत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here