Home विदेश

अमेरिका- टेक्सास के सैंट एंटोनियो में ट्रैक्टर-ट्रेलर में 46 लोग मृत मिले, मचा हड़कंप

44
0

सैन एंटोनियो । अमेरिका के दक्षिण-पश्चिम टेक्सास प्रांत के सैन एंटोनियो शहर में एक ट्रैक्टर-ट्रेलर के अंदर 46 लोगों के मृत मिलने की घटना से यहां हड़कंप मच गया जबकि 16 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के प्रवासियों की तस्करी से जुड़े होने की आशंका है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस प्रमुख विलियम मैकमैनस ने बताया कि सोमवार शाम करीब छह बजे मदद के लिए चीख-पुकार सुनकर घटनास्थल पर मौजूद शहर के एक कर्मी को स्थिति का अंदाजा हुआ। अधिकारी ट्रैक्टर-ट्रेलर के पास पहुंचा, तो उसने उसके बाहर जमीन पर एक शव देखा। दमकल विभाग के प्रमुख चार्ल्स हुड ने बताया कि प्रचंड गर्मी की वजह से बीमार पड़े जिन 16 लोगों को अस्पतालों भर्ती कराया गया है, उनमें से 12 वयस्क और चार बच्चे हैं। मरीजों का शरीर तप रहा था और ट्रेलर में पानी बिल्कुल नहीं था।

मैकमैनस ने बताया कि मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि वे मानव तस्करी से जुड़े थे या नहीं। पिछले कुछ दशकों में मैक्सिको से अमेरिकी सीमा पार करने के प्रयास में मारे गए हजारों लोगों की घटना में यह सबसे घातक त्रासदी हो सकती है। 2017 में सैन एंटोनियो के वॉलमार्ट में खड़े एक ट्रक के अंदर फंसने से 10 प्रवासियों की मौत हो गई। 2003 में सैन एंटोनियो के दक्षिण-पूर्व में एक ट्रक में 19 प्रवासी मिले थे।

बता दें कि इससे सूर्व साउथ अफ्रीका में एक नाइटक्लब में 21 स्टूडेंट्स के शव मिले थे। मृत बच्चे हाई स्कूल की परीक्षा खत्म होने के बाद जश्न मनाने के लिए क्लब में गए हुए थे। एक पुलिस ऑफिसर के मुताबिक, मारे गए बच्चों के शरीर पर किसी तरह की चोट के निशान नहीं मिले थे। घटना में मारे गए स्टूडेंट्स की उम्र 13-17 साल बताई गई। ब्रिगेडियर थेम्बिंकोसी किनाना ने कहा था- ‘हमें सूचना मिली कि साउथ अफ्रीका के सीनरी पार्क के पास एक नाइटक्लब में 21 स्टूडेंट्स की मौत हो गई है। 8 लड़कियों और 13 लड़कों के शव मिले हैं। 17 शव क्लब के अंदर से मिले। 4 बच्चों की मौत इलाज के दौरान हो गई।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here