Home खेल

बाउंड्री रोकने यॉर्कर गेंदबाजी की : भुवनेश्वर

67
0

मुम्बई । सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल के 65वें अहम लीग मुकाबले में जीत दिलाने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने इस मैच में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया। इस जीत के साथ ही हैदराबाद के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं बरकरार हैं।

 

इस मैच में भुवनेश्वर ने पारी का 19वां ओवर मेडन किया। उन्होंने अपने चौथे और अंतिम ओवर में बिना कोई रन दिये एक विकेट भी लिया। भुवनेश्वर के इसी ओवर के कारण उनकी टीम को जीत मिली। भुवनेश्वर ने बाद में कहा कि 19वें ओवर में उनकी योजना केवल यॉर्कर गेंद फेंकने की थी ताकि कोई बाउंड्री न जाये।

इस मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 193 रन बनाए। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस टीम की टीम टिम डेविड के 46 और विकेटकीपर ईशान किशन के 43 रनों के बाद भी सात विकेट पर 190 रन ही बना पायी। हैदराबाद की ओर से युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

 

भुवी ने कहा, ’19वें ओवर में मैं केवल यॉर्कर गेंद फेंकने की ओर देख रहा था। यह इसलिए ताकि गेंद मिस होने पर बाउंड्री न जाये। मैं ये बात अच्छी तरह जानता था कि आखिरी ओवर में यदि मैंने एक या दो बाउंड्री दे दी, तो हम पर दबाव आ जाएगा। इसलिए मैं योजना के अनुसार ही गेंदबाजी कर रहा था। भुवनेश्वर हालांकि इस सत्र में अधिक सफल नहीं रहे और विकेट के लिए जूझते रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here