Home मध्य-प्रदेश

satna :सिर्फ 20 हजार में महीने भर के लिए बुक कर रखा है कांग्रेस ने ये आलीशान रिसोर्ट,प्रेक्षक ने मारा छापा

1321
0
Congress has booked this luxurious resort for only 20 thousand for a month, the observer raided

सिर्फ 20 हजार में महीने भर के लिए बुक कर रखा है कांग्रेस ने ये आलीशान रिसोर्ट,प्रेक्षक ने मारा छापा

कांग्रेस के चुनाव कार्यालय में की गई जांच पड़ताल,मिली कई कांग्रेसियों की मौजूदगी

सतना। नागौद रोड स्थित डीएनडी रिसोर्ट में चुनाव आयोग के प्रेक्षक ने दबिश दी है। इस रिसोर्ट में कांग्रेस ने चुनाव कंट्रोल रूम बना रखा है। रिसोर्ट में घंटों चली छानबीन के दौरान कई कांग्रेसी नेताओं की मौजूदगी पाई गई। शहर से बाहर स्थित यह महंगा और आलीशान रिसोर्ट कांग्रेस ने मात्र 20 हजार रुपये प्रति माह की मामूली दर पर किराए पर बुक कर रखा है।

Congress has booked this luxurious resort for only 20 thousand for a month, the observer raided

चुनाव आयोग द्वारा भेजे गए व्यय प्रेक्षक ( expenditure observer)आशीष सिन्हा ने सोमवार की रात सतना नागौद रोड पर सोहावल के समीप स्थित डीएनडी रिसॉर्ट में दबिश (raid) दी। यहां कांग्रेस (congress) ने रैगांव उप चुनाव (by election) का कंट्रोल रूम बना रखा है।व्यय प्रेक्षक के निर्देश पर सहायक प्रेक्षक राजीव शाक्य, वीएसटी इंचार्ज केपी सिंह तथा एफएसटी इंचार्ज विजय कुमार मिश्रा की टीमें भी रिसोर्ट पहुंची। जांच टीमो ने यहां कमरों में ठहरे लोगो की जानकारी तलब कर उसका वेरिफिकेशन किया और खर्च के बारे में भी जानकारी ली।

प्रेक्षक के जाने के बाद घंटो तक स्क्वाड टीमें यहां लिखा पढ़ी करती रहीं। सूत्रों ने बताया कि डीएनडी रिसोर्ट के 17 कमरों में 20 से अधिक कांग्रेसी नेता मौजूद थे। I इसके अलावा सतना विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा,चित्रकूट विधायक नीलांशु चतुर्वेदी भी रिसोर्ट में थे। कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा भी रिसोर्ट पहुंच गईं।

सूत्रों ने बताया कि प्रेक्षक को शिकायत मिली थी कि यहां कई बड़े नेता ठहरे हुए हैं। आलीशान रिसोर्ट में काफी रकम खर्च की जा रही है। इस शिकायत की तस्दीक के लिए प्रेक्षक खुद दोपहर शाम 6 बजे रिसोर्ट पहुंचे। बाद में सहायक प्रेक्षक राजीव शाक्य तथा स्क्वाड टीमें आईं। वीएसटी 3 के प्रभारी केपी सिंह ने बताया कि होटल में ठहरने वालो की जानकारी और खर्च का ब्यौरा लिया गया है। रिसोर्ट के कमरों की बुकिंग का टैरिफ तथा खानपान सामग्री की रेट सूची भी ली गई है जिसके आधार पर यहां हो रहे और बताये जा रहे खर्च का मिलान किया जायेगा।

 

Congress has booked this luxurious resort for only 20 thousand for a month, the observer raided

पूरा रिसोर्ट है बुक 

डीएनडी रिसोर्ट इनदिनों कांग्रेस का इलेक्शन कंट्रोल रूम (election control room) बना हुआ है। रिसोर्ट पूरा बुक है। इसके एक हिस्से में कांग्रेस ने घोषित चुनाव कार्यालय बना रखा है जबकि शेष हिस्सा अघोषित तौर पर इसी काम मे लिया जा रहा है। कमरों में तमाम कांग्रेसी नेता ठहरे हुए हैं। कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा का कहना है कि भाजपा रैगांव में अपनी स्थिति से घबरा गई है इसलिए इस तरह की कार्यवाहियां की जा रही हैं। हालांकि उन्होंने इसे रूटीन जांच बताया।

गौरतलब है कि पीसीसी चीफ कमलनाथ मंगलवार को रैगांव क्षेत्र के दौरे पर आ रहे है । सूत्र बताते हैं कि रिसोर्ट में सोमवार को एक बड़ी बैठक पीसीसी चीफ कमलनाथ के रैगांव दौरे के पहले होने वाली थी लेकिन प्रेक्षक की छापामारी के कारण इसमें शामिल होने आ रहे चुनाव प्रभारी पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया भी बीच रास्ते से ही कहीं निकल गए,उनका मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ हो गया।

रिसोर्ट 20 हजार रुपये महीने में बुक कराने की जानकारी प्रेक्षक आशीष सिन्हा को दी गई है जबकि इस रिसोर्ट के एक कमरे का एक दिन का किराया ही 2 हजार रुपये से अधिक है। रिसोर्ट में 17 कमरे बुक कराए गए हैं जिनके बारे में कांग्रेस के लोगो ने प्रेक्षक को बताया कि यहां जो ठहरे हुए हैं उनका हमसे कोई लेना देना नही है जबकि कई चेहरे जांच टीमो ने कांग्रेसियों के रूप में चिन्हित किये हैं।

सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस के लोगों ने प्रेक्षक को बताया कि 20 हजार रुपये में पूरा रिसोर्ट एक महीने के लिए बुक कराया गया है। इस संबंध में उन्होंने एग्रीमेंट की कॉपी भी दिखाई। रिसोर्ट संचालक से भी मात्र 20 हजार प्रतिमाह के किराए पर देने के बारे में पूछताछ की गई ,उसने 50 फ़ीसदी डिस्काउंट देने की बात कही। सवाल यह भी उठा कि क्या इतनी कम दर और इतने हैवी डिस्काउंट पर अन्य लोगों को भी रिसोर्ट एक माह के लिए मिलता है। टीम इसकी भी जांच कर रही है। प्रेक्षक को यह भी जानकारी मिली है कि कांग्रेस की कैम्पेनिंग के लिए प्रशांत किशोर की टीम को हायर किया गया है,इस टीम के चार्जेस भी काफी महंगे हैं। टीमें इन सभी बिंदुओं की जांच कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here