Home व्यापार

गूगल पिक्सल वॉच से उठा दिया पर्दा

48
0

नईदिल्ली । गूगल कंपनी ने पिक्सल वॉच के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया लेकिन इसे लेकर पुष्टि की है। वॉच को इस साल के आखिर में पिक्सल 7 और पिक्सल वॉच 7 प्रो के साथ लॉन्च किया जाएगा। अब, गूगल द्वारा पिक्सल वॉच के पुष्टि करने के कुछ दिनों बाद, एक नई रिपोर्ट ने पिक्सल वॉच के इंटरनल पार्ट के बारे में शेयर किया है। 9टू5 गूगल ने दावा किया है कि आने वाली वॉच कुछ बेहद पुराने और पुराने हार्डवेयर के साथ आ सकती है।

रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल पिक्सल वॉच में सैमसंग के इक्सीनोस 9110 चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है।ये चिपसेट लगभग चार साल पुराना है क्योंकि 2018 में इक्सीनोस 9110 चिपसेट की शुरुआत हुई थी। पहले, ये अनुमान लगाया गया था कि वॉच इक्सीनोस डब्ल्यू920 के साथ आएगी। हालांकि ये फिलहाल लीक रिपोर्ट में सामने आया है, और गूगल ने ऐसी कोई कंफर्मेशन नहीं दी है। जनवरी 2021 में गूगल के फीटबीट के अधिग्रहण के बंद होने के एक साल से ज़्यादा समय बाद ये घोषणा हुई है, जबकि फीटबीट टीम पिक्सल वॉच के डेवलपमेंट पर काम कर रही है।

 

पिक्सल वॉच के विपरीत, जो केवल एंड्राएड होगी, फीटबीट के प्रोडक्ट आईफोन के साथ भी कंपैटिबल हैं। पार्क ने कहा कि कंपनी की फिटबिट प्रोडक्ट पर iOS यूज़र्स के लिए सपोर्ट बंद करने की कोई योजना नहीं है।
वॉच में एक गुंबददार राउंड डिज़ाइन है, जो गूगल के वियर ओएस स्मार्टवॉच सॉफ्टवेयर पर काम करता है और इसमें कुछ फीटबीट हेल्थ-ट्रैकिंग फीचर्स भी शामिल हैं।

 

गूगल ने कीमत की घोषणा नहीं की, लेकिन कहा कि इसे एक प्रीमियम प्रोडक्ट के रूप में उपलब्ध कराया जाएगा। मैप्स, वॉलेट और गूगल असिस्टेंट जैसे पॉपुलर गूगल ऐप, पिक्सल वॉच का हिस्सा होंगे। घड़ी में कस्टमाइज़ बैंड्स और टैक्टाइल क्राउन मिलेंगे जैसा कि एप्पल वॉच पर पाया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here