Home Videos

रिटायर्ड आईएएस पर बहू ने लगाया दुष्कर्म की कोशिश का आरोप,बोली- गंदी है दहेज लोभी ससुर की नीयत

98
0

मध्य प्रदेश के एक रिटायर्ड आईएएस अधिकारी पर दहेज़ प्रताड़ना और अपनी बहू के ऊपर रेप अटेम्प्ट के बेहद संगीन और सनसनीखेज आरोप लगे हैं। आरोपों के दायरे में सिर्फ ये पुराने अफसर ही नहीं उनकी पत्नी और बेटे भी हैं। ये आरोप किसी और ने नही बल्कि उनकी पुत्रवधु ने लगाए हैं। मामला पुलिस के पास भी पहुंचा है और सुनवाई फैमिली कोर्ट में भी चल रही है।

कभी पॉवरफुल पदों पर बैठने वाले 1992 बैच के एमपी के एक रिटायर आईएएस अधिकारी,उनकी पत्नी और बेटे पर उनकी पुत्रवधु ने दहेज मांगने ,बंधक बनाकर मारपीट करने और शारीरिक शोषण करने के गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़िता का कहना है कि रिटायर आईएएस ने अपने बेटे की शादी उसके साथ भोपाल के होटल सयाजी में कराई। जब वह ससुराल पहुंची तो वहां उसके साथ ज्यादतियां की गईं। उस के साथ ससुर और देवर ने शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास किया और इंकार करने पर न केवल मारपीट की बल्कि चारित्रिक लांछन लगाना भी शुरू कर दिया। उसके साथ रोजाना मारपीट की जाने लगी। अव्वल तो उसे खाना ही नही दिया जाता था और अगर दिया भी जाता था तो वो बासी और बचा खुचा होता था।

ससुर ने किया दुष्कृत्य का प्रयास

पीड़िता ने अपने पति पर भी शारीरिक रूप से अक्षम होने और ससुर पर उसके साथ दुष्कृत्य का प्रयास करने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। पीड़िता का कहना है कि उसके सास और रिटायर्ड आईएएस ससुर ने सच छिपा कर अपने बेटे का विवाह उसके साथ कराया। शादी के बाद उसका पति उसके पास आया ही नही बल्कि ससुर ने ही शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास किया। शादी के दूसरे ही दिन उसे खाना नहीं दिया गया और लात मारकर कमरे से बाहर निकाल दिया गया। जब वह रोते हुए बैठी थी तभी रात में ससुर ने उससे कहा वह उसके साथ उसके कमरे में चले वह सब ठीक कर देगा। जब उसने इस तरह के घिनौने काम करने से इंकार किया तो उसे चरित्रहीन बताना शुरू कर दिया गया। इसकी शिकायत जब उसने अपने पति भी अपने पिता का ही राग अलापने लगा।

7 लाख नगद और फॉर्च्यूनर लाओ वरना मत आना –

पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी 24 नवंबर 2021 को रिटायर आईएएस के बेटे के साथ हुई थी। शादी के बाद जब वह ससुराल गई तब से उससे 7 लाख रुपए नगद और फॉर्च्युनर गाड़ी की मांग शुरू कर दी। इस मांग के लिए उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। चर्चा करने जब पीड़िता का भाई भोपाल गया तो उसे शादी के बाद महज 13 दिन में ही ससुराल से निकाल दिया गया लिहाजा पीड़िता अपने भाई के साथ मायके चली आई। जब से वह ससुराल से आई है तब से ससुराल वालों ने उससे बात करना बंद कर दिया,मोबाइल बंद कर लिए।

पुलिस ने नहीं लिखी रिपोर्ट –
इस मामले में पीड़िता का कहना है कि उसने इसकी शिकायत भोपाल में भी थाने में की लेकिन वहां से उसे यह कह कर कि उसके ससुर बहुत पॉवरफुल हैं,वापस लौटा दिया गया। सतना अपने मायके आने के बाद भी उसने मैहर थाना तथा एसपी ऑफिस में शिकायत की लेकिन कार्रवाई नही हुई। बाद में महिला आयोग को भी पत्र प्रेषित किया गया है जहां से सतना पुलिस को कार्रवाई करने के लिए लिखा गया है।

सतना एसपी बोले – दोनों पक्षों के आरोपों की हो रही है जांच –
इस मामले में एसपी सतना धर्मवीर सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में है। दोनो पक्षो के अपने -अपने आरोप हैं। पीड़िता का आरोप दहेज प्रताड़ना,शारीरिक एवं मानसिक शोषण से सम्बंधित है। पीड़िता ने अपने पति को शारीरिक रूप से वैवाहिक जीवन के लिए अक्षम भी बताया है। उधर ससुराल वालों का कहना है कि शादी में खर्च ही उन्होंने किया था ,ऐसे में दहेज वो क्यों मांगेंगे। रिटायर्ड आईएएस का यह भी आरोप है कि जब उनका बेटा काउंसिलिंग के लिए मैहर आया तो पीड़िता के परिवार वालों ने गुंडे भेज दिए।

एसपी ने बताया कि इस मामले में मैहर के मानवी परिवार परामर्श केंद्र में काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था। लेकिन वहां बात नही बन पाई।सतना में भी काउंसिलिंग चल रही है,मामला फैमिली कोर्ट में भी चल रहा है। फैमिली कोर्ट का आदेश मंगवाया गया है,उसका अध्ययन करके आगे कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here