Home खेल

आदिल रशीद की घातक गेंदबाजी, इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

138
0

दुबई । आदिल रशीद की घातक गेंदबाजी की बदौलत विश्व कप 20 -20 क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से पराजित कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 14.2 ओवर में मात्र 55 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जवाब में इंग्लैंड ने 4 विकेट खोकर 8.2 ओवर में 56 रन बनाते हुए प्रभावी जीत हासिल की। 56 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड का पहला विकेट जेसन रॉय के रूप में चौथे ओवर में गिरा।

उन्हें रवि रामपाल की गेंद पर क्रिस गेल ने कैच किया। जेसन रॉय ने 10 गेंदों में 1 छक्के की सहायता से 11 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो 6 गेंदों में दो चौके की सहायता से 9 रन बनाकर अकील हुसैन द्वारा अपनी ही गेंद पर कैच कर लिए गये। मोइन अली 3 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए। लिविंगस्टोन को 1 रन बनाने के बाद अकील हुसैन ने अपनी की गेंद पर कैच कर लिया। जॉस बटलर 22 गेंदों में दो चौके की सहायता से 24 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 3 चौके भी मारे। इयोन माॅर्गन ने 7 गेंदों में एक चौके की सहायता से नाबाद 7 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए अकील हुसैन ने दो और रवि रामपाल ने एक विकेट लिया।

इससे पहले इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 55 रन पर रोक दिया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। वेस्टइंडीज की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ाती नजर आई। दूसरे ओवर में ओपनर एविन लुइस को क्रिस वोक्स ने मोईन अली के हाथों कैच कराकर वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया। लुइस एकमात्र छक्के की सहायता से 6 रन ही बना सके। लेंडल सिमंस भी 3 रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर लिविंगस्टोन को कैच दे बैठे। शिमरन हेटमायर को मोईन अली ने इयोन मॉर्गन के हाथों कैच करा दिया। वेस्टइंडीज के दहाई तक पहुंचने वाले एकमात्र बल्लेबाज क्रिस गेल थे जिन्होंने 13 गेंदों में 13 रन बनाए, जिसमें 3 चौके शामिल थे।

उन्हें टाइमल मिल्स ने डेविड मिलान के हाथों कैच कराया। पोलार्ड 14 गेंदों में 6 रन बना सके। उन्हें आदिल रशीद ने जाॅनी बेयरस्टो के हाथों कैच करा दिया। निकोलस पूरन 9 गेंदों में बमुश्किल 1 रन बना सके। उन्हें टायमल मिल्स ने जोश बटलर के हाथों लपकवा दिया। आंद्रे रसेल को बिना खाता खोले आदिल रशीद ने बोल्ड कर दिया। ओबेड मैक्कॉय को बिना खाता खोले आदिल रशीद की गेंद पर जेसन रॉय ने कैच कर लिया। रवि रामपाल को आदिल रशीद ने बोल्ड कर दिया।

इंग्लैंड के लिए आदिल रशीद ने सर्वाधिक 4, मोइन अली और टायमल मिल्स ने 2 – 2, क्रिस वोक्स और क्रिस जॉर्डन ने 1 – 1 विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here