Home विंध्य की खबरे

सतना में बुजुर्ग की मौत का खुलासा:बिहरा गांव में जेवरात चुराने की नीयत से वृद्धा की हत्या, नाती ही निकला हत्यारा

65
0

जिले के रामपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बिहरा क्रमांक 2 में एक वृद्धा की गला दबा कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में मृतका के नाती को गिरफ्तार किया है। हत्या की यह वारदात वृद्धा के जेवर चोरी करने की नीयत से अंजाम दी गई थी।

पुलिस के मुताबिक रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र के ग्राम बिहरा क्रमांक 2 धोखिया कोल पति स्व विसाली कोल 60 वर्ष की 11 अगस्त को मौत हो गई थी। उसका शव उसके घर पर चारपाई पर पड़ा था और घर का दरवाजा खुला हुआ था। गांव के बैजनाथ कोल की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया तो पता चला कि धोखिया की मौत स्वाभाविक नहीं थी बल्कि गला दबा कर उसकी हत्या की गई थी।

रामपुर थाना प्रभारी संदीप चतुर्वेदी ने बताया कि जांच के दौरान मृतका के रिश्तेदारों और उसके यहां आने-जाने वालों का ब्यौरा खंगाला गया तो अमरनाथ कोल उर्फ नंदलाल कोल उर्फ नंदा कोल पिता भोला कोल 30 वर्ष निवासी बिहरा नंबर 2 संदेह के दायरे में आया।

पुलिस ने उसकी निगरानी की और उससे पूछताछ शुरू कर दी। शुरू में तो उसने पुलिस को गुमराह करने की खूब कोशिश की लेकिन घटनाक्रम के तारों से जुड़े सवालों के जाल में उलझ कर उसने जुर्म कबूल लिया और पूरा राज फाश कर दिया।

आरोपी अमरनाथ उर्फ नंदा कोल ने पुलिस को बताया कि मृतका धोखिया रिश्ते में उसकी दादी लगती थी। वह घर मे अकेली रहती थी। वह अपने गले मे सोने तथा हाथ पैर में चांदी के जेवर पहने रहती थी। उसके जेवरों पर उसकी नजर थी।

गत 10 और 11 अगस्त की दरम्यानी रात लगभग 3 बजे वह चोरी की नीयत से धोखिया के घर मे घुसा था। उस वक्त वह सो रही थी लेकिन जैसे ही उसने गले मे पड़े लॉकेट को निकालने की कोशिश की धोखिया जाग गई और विरोध करने लगी। पकड़े जाने के भय से नंदा ने अपनी दादी का गला दबा दिया और उसके जेवर लेकर भाग निकला।

ज्वेलर ने की पूछताछ तो नहीं बेचे जेवर

आरोपी ने पुलिस को बताया कि हत्या कर चुराए गए जेवरात को बेचने वह अमरपाटन गया था। वहां उसने साक्षी ज्वेलर्स के यहां सोने का लॉकेट,हाथ के 2 कंगन तथा पैर के 8 नग चांदी के छडे बेचने की कोशिश की। दुकानदार ने जब उससे घर-गांव का पता पूछने के साथ ही जेवरों की रसीद मांगी तो वह घबरा गया और जेवरात लेकर वापस लौट आया।

पुलिस ने उसके बयान के आधार पर साक्षी ज्वेलर्स अमरपाटन से भी तस्दीक की। थाना प्रभारी संदीप चतुर्वेदी ने बताया कि आरोपी अमरनाथ कोल उर्फ नंदलाल कोल उर्फ नंदा को आईपीसी की धारा 302,392,449 के तहत गिरफ्तार कर उसके पास से चुराए गए जेवरात बरामद कर लिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here