पुराने ऑफर पर ट्विटर खरीदने को तैयार एलन मस्क

160
0

दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ने एक बार फिर से ट्विटर खरीदने का इच्छा व्यक्त की है। मस्क ने अपने पुराने ऑफर को आगे बढ़ाने का प्रस्ताव रखा है। इस मामले से परिचित सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। जैसे ही एलन मस्क द्वारा ट्विटर खरीदने के प्रस्ताव से जुड़ी खबर सामने आई वैसे ही इस सोशल मीडिया फर्म के शेयरों में भी उछाल देखने को मिली। एलन मस्क और ट्विटर में कई महीनों से कानूनी लड़ाई जारी है। ऐसे में मस्क द्वारा टि्वटर के अधिग्रहण के लिए 44 अरब डॉलर के सौदे पर आगे बढ़ने की खबरों से कंपनी के शेयरों में उछाल आया जिसके बाद शेयरों का कारोबार रोकना पड़ा। सबसे पहले यह खबर ब्लूमबर्ग न्यूज ने कुछ सूत्रों के हवाले से दी।

मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी का 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर अधिग्रहण करने की पेशकश की है। सौदे पर आगे बढ़ने की खबरों के बीच, कंपनी के शेयर 13 प्रतिशत चढ़कर 47.95 प्रति डॉलर पर पहुंच गए। इससे शेयरों का कारोबार रोकना पड़ा। खबरों की माने तो मस्क ने ट्विटर को पत्र भेजकर यह सौदा पूरा करने की मंशा जताई है। इस सौदे को शेयरधारकों की मंजूरी पहले से मिली हुई है।

यह खबर खबर ऐसे समय में आई है जब मामला कोर्ट में सुनवाई के लिए तैयार है। 17 अक्टूबर को डेलावेयर के कोर्ट ऑफ चांसरी में मस्क और ट्विटर के बीच एक बहुप्रतीक्षित मामले की सुनवाई शुरू होगी। ट्विटर ने मस्क पर अपने वादे से मुकरने के लिए केस किया हुआ है। ट्विटर ने केस दायर करते हुए कोर्ट से अनुरोध किया है कि वह एलन मस्क को आदेश दे कि वे अपने 54.20 डॉलर प्रति शेयर पर डील को क्लोज करें। अब खबर है कि एलन मस्क अपने पुराने ऑफर पर आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here