Home मध्यप्रदेश

पति, सास, ससूर ओर देवर की प्रताडना से तंग आकर नवविवाहिता ने छत से कूदकर की थी आत्महतया

15
0

भोपाल। राजधानी के शाहजहानाबाद थाना इलाके में बीते दिनों नवविवाहिता द्वारा छत से कूदकर आत्महत्या करने की सनसनीखेज घटना मे  पुलिस ने पति सहित ससूराल पक्ष के चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी नवविवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। जिससे तंग आकर उसने आत्मघाती कदम उठा लिया।

थाना पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 20 वर्षीय अंजली जाटव पति राजेश जाटव न्यू मल्टी वाजपेयी नगर में रहती थी। उसकी शादी 6 महीने पहले ही हुई थी। बीती 2 जनवरी को महिला ने मल्टी की छत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। नवविवाहिता की आत्महत्या के कारणों की जांच के दौरान पुलिस ने उसके माता-पिता के ब्यान दर्ज किए, जिन्होंने बताया कि ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग को लेकर उनकी बेटी को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते थे।

परिजनों का आरोप है, कि पति राजेश यादव, सास गीताबाई, ससुर हीरालाल और देवर शेरसिंह शादी के बाद से ही दहेज की मांग करने लगे थे। जिसे लेकर आए दिन मृतका के साथ मारपीट कर उसे प्रताडित किया जाता था। जांच ओर परिजनो के ब्यानो के आधार पर पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here