Home विदेश

पाकिस्तान में फ्यूल टैंकर और बस की टक्कर:20 लोगों की मौत

56
0

पाकिस्तान के मुल्तान में मंगलवार को एक पैसेंजर बस और फ्यूल टैंकर की टक्कर हो गई। 20 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है। मरने वालों का आंकड़ा काफी ज्यादा हो सकता है, क्योंकि कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मुल्तान पंजाब प्रांत के सबसे बड़े शहर लाहौर से 350 किलोमीटर दूर है। पुलिस के मुताबिक, घटना के वक्त इलाके में भारी बारिश हो रही थी और बस की रफ्तार काफी ज्यादा थी जिसकी वजह से हादसा हुआ।

शवों की पहचान मुश्किल
रेस्क्यू टीम ने कहा- टक्कर के बाद बस और टैंकर दोनों में आग लग गई। पैसेंजर जिंदा जल गए। शवों की पहचान करना मुश्किल हो रहा है। शवों को DNA टेस्ट के बाद परिवार वालों को सौंपा जाएगा। रेस्क्यू और फायर टीम के लिए बचाव में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। घायलों को मुल्तान के निश्तर अस्पताल में एडमिट कराया गया है। उनकी हालत गंभीर है।

मुख्यमंत्री ने लोगों की मौत पर शोक जताया

पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री परवेज इलाही ने लोगों की मौत पर शोक जताया। घायलों को बेहतर इलाज देने और प्रशासन से शवों की पहचान कर उनके परिवार को सौंपने का आदेश दिया। साथ ही मरने वालों के परिवार को मदद करने के लिए कहा।

13 अगस्त को भी हुआ था हादसा

पंजाब प्रांत में 13 अगस्त को एक ट्रक और पैसेंजर बस की टक्कर हो गई थी, जिसमें करीब 13 लोगों की मौत हो गई थी। बाकी घायल हैं। बस में 18 लोग सवार थे। घटनास्थल से ट्रक का ड्राइवर भाग गया था। जब घटना हुई तब इलाके में भारी बारिश हो रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here