Home व्यापार

माइक्रो एसयूवी कैस्पर भी लॉन्च करेगी ह्यूंदै

46
0

नई दिल्ली । ह्यूंदै मोटर इंडिया कंपनी अगले कुछ महीनों में एक माइक्रो एसयूवी कैस्पर भी लॉन्च कर सकती है, जिसका मुकाबला टाटा पंच और मारुति इग्निस के साथ ही अपकमिंग सिट्रोएन सी3 जैसी कारों से होगा। चलिए, आपको बताते हैं कि ह्यूंदै कैस्पर देखने में कैसी होगी और इनकी संभावित कीमत और खासियत देखें।

अपकमिंग माइक्रो एसयूवी ह्यूंदै केस्पर 3,595 एमएम लंबी, 1,595एमएम चौड़ी और 1,575एमएम ऊंची होगी। कैस्पर को के1 कॉम्पैक्ट कार प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा और यह ह्यूंदै वेन्यू से काफी इंस्पायर्ड होगी। कैस्पर के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1.1 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 69 पीएस तक की पावर जेनरेट कर सकेगा।

वहीं, 1.2 लीटर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 82बीएचपी तक की पावर जेनरेट कर सकेगा। ह्यूंदै कैस्पर को 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है। ह्यूंदै की अपकमिंग माइक्रो एसयूवी कैस्पर के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसके फ्रंट में सिंगल स्लेट ग्रिल, राउंड शेप हेडलैंप के साथ ही एलईडी डीआरएल और लोअर बंपर में एलईडी रिंग देखने को मिलेंगे।

कैस्पर में ज्यादा अग्रेसिव बंपर, सिल्वर फिनिश स्किड प्लेट और वाइड एयर डैम है। ह्यूंदै कैस्पर में डुअल टोन रूफ टेल्स, स्क्वैरिश व्हील आर्चेज, मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्ज के साथ ही ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग देखने को मिलेंगी।

वहीं, फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल टोन इंटीरियर, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, अडजस्टेबल हैंडरेस्ट, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, रिवर्स पार्किंग कैमरा, डुअल एयरबैग्स और कीलेस एंट्री समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स होंगे।

बता दें कि ह्यूंदै मोटर इंडिया ने बीते दिनों अपनी कॉम्पैक्ट एसयूली वेन्यू का फेसलिफ्टेड मॉडल लॉन्च किया, जो कि काफी सारे कॉस्मेटिक बदलावों के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स से लैस है। आने वाले समय में वह अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूली क्रेटा का भी फेसलिफ्टेड वर्जन लॉन्च करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here