Home विंध्य की खबरे

सतना में स्वतंत्रता दिवस की धूम:कलेक्टर ने तिरंगा फहरा कर ली परेड की सलामी, बांटे पुरस्कार

60
0

आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने का जश्न सतना में धूमधाम से मनाया गया। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने 76 वें स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित मुख्य समारोह के दौरान देश की आन-बान-शान तिरंगा फहरा कर सलाम किया। उन्होंने परेड की सलामी ली और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले समूहों, छात्रों और अधिकारियों – कर्मचारियों को पुरस्कृत किया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति में सेंट माइकल विद्यालय के विद्यार्थियों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि परेड के वरिष्ठ समूह में एमएलबी स्कूल ,कनिष्ठ समूह में गाइड की प्लाटून नंबर 9 को प्रथम पुरस्कार मिला। इस दौरान कलेक्टर – एसपी ने तिरंगे गुब्बारे भी आसमान में छोड़े।

स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में कलेक्टर अनुराग वर्मा ने झंडारोहण कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश का वाचन भी किया। इस गरिमामय समारोह में सांसद ,महापौर,भाजपा जिलाध्यक्ष समेत जिले के कई जनप्रतिनिधि,समाजसेवी,राजनैतिक कार्यकर्ता,व्यापारी,छात्र ,अधिकारी – कर्मचारी तथा आमजन भी उपस्थित रहे।

इसके पूर्व कलेक्टर कार्यालय एवं निवास में कलेक्टर अनुराग वर्मा,एसपी कार्यालय में एसपी आशुतोष गुप्ता,नगर निगम में महापौर योगेश ताम्रकार,स्मार्ट सिटी कार्यालय में कमिश्नर एवं ईडी राजेश शाही,जिला पंचायत में जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल ने ध्वजारोहण किया। इसके अलावा जिले भर के तहसील कार्यालयों,जनपद पंचायत एवं नगर परिषद कार्यालयों ,थानों तथा तमाम सरकारी कार्यालयों में भी ध्वजारोहण कर स्वतंत्रता दिवस समारोह उत्साह व उल्लास के साथ मनाया गया।

चित्रकूट के सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट में डॉ बीके जैन ने ध्वजारोहण किया जबकि दीनदयाल शोध संस्थान में भी तिरंगा फहरा कर रैली निकाली गई। चित्रकूट नगर परिषद में जिले की सबसे कम उम्र की अध्यक्ष साधना पटेल ने झंडारोहण किया। तहसील कार्यालय में प्रभारी तहसीलदार ऋषिनारायण सिंह ने ध्वज फहराया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम- परेड में इन्हें मिले इनाम

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति में सेंट माइकल स्कूल ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया जबकि महारानी लक्ष्मी बाई स्कूल को द्वितीय तथा प्रियंवदा बिरला विद्यालय को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। वरिष्ठ वर्ग परेड में एमएलबी स्कूल एनसीसी ने प्रथम,कन्या धवारी ने द्वितीय तथा एकेएस युनिवर्सिटी ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here