Home विंध्य की खबरे

चलती ट्रेन से लापता हो गई थी मासूम:खुटहा स्टेशन के पास बगीचे में पड़ा मिला 3 साल की बच्ची का शव, जांच में जुटी पुलिस

59
0

सतना-मानिकपुर रेल मार्ग पर स्थित खुटहा स्टेशन के पास एक मासूम बालिका का शव मिलने से हड़कंप मच गया। अपनी मां के साथ यात्रा कर रही बालिका 5 दिन पहले चलती ट्रेन से लापता हो गई थी। सतना जीआरपी ने तफ्तीश शुरू कर दी है।

हासिल जानकारी के मुताबिक सतना-मानिकपुर रेल मार्ग पर स्थित खुटहा रेलवे स्टेशन के पास बगीचे में एक मासूम बालिका का शव पड़ा मिलने से हड़कंप मच गया। लोगों ने शव देख कर इसकी सूचना पुलिस को दी।

मामला रेलवे स्टेशन परिसर से जुड़ा था लिहाजा जीआरपी को इत्तला की गई। सतना जीआरपी की टीम ने मौके पर पहुंच कर शव को उठवाया और शिनाख्त की कोशिश शुरू की तो पता चला कि शव उसी बालिका का है जिसकी गुमशुदगी की शिकायत 28 सितंबर को दर्ज कराई गई थी।

जीआरपी ने बताया कि मिर्जापुर उत्तर प्रदेश के ड्रामण्ड गंज अंतर्गत ग्राम सेमरा कला निवासी सरस्वती धयिका पत्नी जोगिंदर धयिका ने 28 सितंबर को जीआरपी में चलती ट्रेन से अपनी 3 साल की बेटी के लापता हो जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसने पुलिस को बताया था कि वह अपनी 3 वर्ष की बेटी प्रीति के साथ अपने पति जोगिंदर के पास मुंबई जा रही थी।

छिवकी स्टेशन पर उसे उसी के गांव का एक युवक मिल गया और वह भी उसके साथ हो लिया। छिवकी स्टेशन से वे एक एक्सप्रेस ट्रेन की रिजर्वेशन बोगी में चढ़ गए थे। रास्ते टीटीई ने उन्हें मानिकपुर स्टेशन पर उस बोगी से उतर जाने को कहा लिहाजा वे तीनों मानिकपुर में उतर गए।

रात 9 बजे वहां पैसेंजर आई तो वे उस पर सवार हो गए। ट्रेन रात लगभग साढ़े 11 बजे जब सतना पहुंची तो वह युवक तो था लेकिन बेटी प्रीति नही थी। खूब तलाश के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चला। सरस्वती ने जीआरपी को बताया था कि रास्ते मे उसे नींद आ गई थी, जब वह सोई थी तब बेटी पास में ही थी लेकिन सतना पहुंचने तक वह कब-कहां और कैसे गायब हो गई, कुछ पता ही नहीं चला।

उसने यह भी बताया कि मानिकपुर में गांव के उस युवक ने उन्हें खाना ला कर खिलाया था, जिसके बाद ट्रेन में उसे नींद आ गई थी। युवक ने उसके ऊपर चादर डाल दिया था। अब जीआरपी इस मामले में मासूम की हत्या के संदेह को आधार बना कर तफ्तीश कर रही है। उस युवक की भी तलाश की जा रही है, जो उस दिन मां-बेटी के साथ छिवकी स्टेशन से ट्रेन पर सवार हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here