Home Videos

जिला अस्पताल में मानवता शर्मसार,मासूम के माता पिता को xray रूम से दुत्कार कर भगाया

923
0

सतना। बीमारी की हालत में अस्पताल ले जाई गई मासूम को सरदार वल्लभ भाई पटेल जिला अस्पताल सतना के x ray रूम से टेक्नीशियन ने भगा दिया। मासूम के माता पिता को उसने धक्का दे दिया और एक्सरे करने से साफ इंकार कर दिया।
जानकारी के अनुसार सतना शहर के समीप स्थित ग्राम तिघरा के रहने वाले कृष्णा केवट की 18 माह की मासूम बेटी रिया केवट को लेकर उसके माता पिता जिला अस्पताल गए थे। चिकित्सक ने उसे शिशु वार्ड में भर्ती कर लिया। उसका एक्सरे होना था लिहाजा माता पिता उसे लेकर नैदानिक केंद्र के एक्सरे रूम में गए। वहां मौजूद एक्सरे टेक्नीशियन गर्ग ने मासूम का एक्सरे करने से इंकार कर दिया। दरअसल मां – बाप ने तो मास्क लगा रखा था लेकिन मासूम के चेहरे पर मास्क नही था। एक्सरे टेक्नीशियन ने कहा जब तक मास्क नही होगा तब तक वो एक्सरे नही करेगा । माता पिता ने बताया कि बच्ची 18 माह की है ,इतना छोटा मास्क नही मिला इसलिए नही लगाया। उन्होंने टेक्नीशियन से आग्रह भी किया कि अगर उसके पास मास्क हो तो वे ही दे दें लेकिन टेक्नीशियन कुछ सुनने को तैयार नही था। उसने मां बाप को भगा दिया । इस बारे में जानकारी मिली तो एक युवक भी मददगार बन कर टेक्नीशियन से आग्रह करने पहुंचा लेकिन टेक्नीशियन ने उसे भी दुत्कार दिया।

Innocent xray denied in satna district hospital, parents received abuse
जरूरी है मास्क लेकिन टाली जा सकती थी स्थिति

कोरोना महामारी के दौर में मास्क लगाना अनिवार्य तो है और लगाया भी जाना चाहिए। लेकिन सतना जिला अस्पताल में जो स्थिति बनी उसे टाला जा सकता था। टेक्नीशियन ग्रामीण क्षेत्र से आये माता पिता की मजबूरी को मानवीय दृष्टिकोण से देखते हुए अस्पताल से ही मास्क उपलब्ध करा सकता था। अगर इतना भी नही कर सकता था तो कम से कम धीमी आवाज में प्रेम से उन्हें समझा सकता था। लेकिन बताते हैं कि गर्ग नाम के जिस टेक्नीशियन का नाम इस मामले में आया है , उसके लिए ऐसी हरकत कोई नई बात नही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here