Home व्यापार

12 मिनट में चार्ज होगा आईक्यूओ 10 पीआरओ स्मार्टफोन

160
0

नई दिल्ली । आईक्यूओ कंपनी एक मोबाइल लेकर आर रही है, जो चार्ज होने में केवल 12 मिनट का समय लेगा। रिपोर्ट का मुताबिक कंपनी अपने आईक्यूओ 10 प्रो फोन को अगले महीने लॉन्च करेगी। इससे पहले शाओमी ने 11आई हाइपरचार्ज फोन पेश किया था, जो 20 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है।

जानकारी के मुताबिक, आईक्यूओ 10 प्रो की 200डब्ल्यू फास्ट चार्जिंग मोबाइल फोन के चार्जिंग टाइम को और कम कर देगा। इसकी बैटरी को 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज करने में सिर्फ 12 मिनट का समय लगता है। फास्ट चार्जिंग के अलावा फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जनरेश 1 फ्लैगशिप प्रोसेसर मिलेगा। इस प्रोसेसर के कोर्टेक्स-एक्स2 सुपर कोर की अधिकतम फ्रिक्वेंसी को बढ़ाकर 3.2जीएचझेड कर दिया गया है। इसमें टीएएमसी प्रोसेस के रिप्लेसमेंट और पावर कन्समशन और हीट जनरेशन के अनुकूलन बनाया गया है।

इससे इसकी प्रफोर्मेंस स्नैपड्रैगन 8+ जीईन 1 से बेहतर होने की उम्मीद है। ऐसी रिपोर्टें हैं कि आईक्यूओ 10 सीरीज 2के+120एचझेड एलटीपीओ हाई-ब्रश लचीली स्क्रीन का उपयोग करेगी। यह डिवाइस स्क्रीन के नीचे बड़े एरिया वाले अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट के साथ आएगा। अगर बात करें इसके कैमरे की, तो इस डिवाइस में 50-मेगापिक्सल के आउटसोल मेन कैमरा मिलेगा। गौरतलब है किआईक्यूओ 10 सीरीज वी1 आईएसपी चिप के साथ आएगा। यह नाइट सीन में शानदार इमेजिंग इफेक्ट देगा।

यह ब्लैक लाइट नाइट विजन इफेक्ट को भी प्राप्त कर सकता है और आप फोटो प्रीव्यू इंटरफेस में रीयल-टाइम में फिल्म की ब्राइटनेस के इफेक्ट देख सकते हैं। बेशक, यह बाजार में सबसे तेज चार्जिंग वाला स्मार्टफोन होगा। इसके अलावा,आईक्यूओ 10 सीरीज भी 200 डब्ल्यू चार्जिंग हेड के साथ आएगी। बता दें कि हाल के वर्षों में स्मार्टफोन की चार्जिंग तकनीक में काफी सुधार देखने को मिला है। मोबाइल कंपनियां अब अपने स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग का फीचर दे रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here