Home मध्यप्रदेश

काइट फेस्टिवल – आसमान में उड़ेंगी 8 से 10 फीट बड़ी पतंगें

14
0

भोपाल । जिला प्रशासन ,भोपाल स्मार्ट सिटी  कार्पोरेशन और नगर निगम की मिली जुली पहल पर मकर संक्राति पर स्ट्रीट फॉर पीपुल्स चैलेंज के तहत 14 जनवरी को स्मार्ट रोड पर काइट फेस्टिवल का आयोजन किया जायेगा। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण 8 से 10 फीट बड़ी पतंगे होंगी। इसके साथ ही तिल और गुड़ का भी आनंद ले सकेंगे। महिलाओं के लिए निःशुल्क मेंहदी लगवाने की व्यवस्था की गई है।  कार्यक्रम सुबह 8 बजे से 10 बजे तक आयोजित होगा। भोपाल स्मार्ट सिटी शहरवासियों के स्वास्थ्य एवं मनोरंजन के लिए स्ट्रीट फॉर पीपुल्स चैलेंज का आयोजन करता आ रहा है। इसी के तहत मकर संक्रांति के मौके पर काइट फेस्टिवल की थीम पर यह आयोजन किया जा रहा है। आयोजन डिपो चैराहा के पास श्यामला हिल्स स्थित स्मार्ट रोड पर होगा।

कार्यक्रम के दौरान आसमान पर रंग बिरंगी विशाल आकार की पतंगे उड़ाई जाएंगी। इसमें हर आयु वर्ग के लोग निःशुल्क हिस्सा ले सकेंगे। पतंगबाजी के अलावा जुम्बा, क्रिकेट, बेडमिंटन, रस्साकशी, साइकिलिंग आदि के इवेंट भी होंगे।

स्मार्ट सिटी  के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आदित्य सिंह ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर तिल, गुड़ और गन्ने के स्टॉल होंगे,जहां प्रतिभागी मकर संक्राति से जुड़े परम्परागत स्वादिष्ट मिष्ठानों का आनंद उठा सकेंगे। इस मौके पर नुक्कड़ नाटकों के जरिए लोगों को स्वच्छता के बारे में जागरूक किया जाएगा। स्वच्छता से जुड़ी इवेंट्स के प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट भी वितरित किए जाएंगे। इवेंट्स के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जाएगा। इवेंट में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here