Home Videos

सर्किट हाउस चौराहे पर लूट नाले से निकली बाइक

2437
1

सतना 14 जुलाई । शहर में रीवा रोड पर स्थित प्रताप होटल के सामने से बहने वाले बड़े नाले में एक बाइक पड़ी मिलने से सनसनी फैल गई । तमाशबीनों की खासी भीड़ जमा हो गई और हर कोई बाइक के नाले में पहुंचने को लेकर अलग – अलग कयास लगाने लगा। बाद में पुलिस पहुंची तो क्रेन के जरिये बाइक को नाले से बाहर निकाला गया।

क्रेन से निकाली गई बाइक 

मंगलवार की सुबह प्रताप होटल के सामने खेरमाई नाले में एक बाइक पड़ी मिलने से सनसनी फैल गई। एनएच पर तमाशबीनों की भीड़ जमा हो गई और लोग किसी हादसे की आशंका से घिर कर कयास लगाने लगे। थोड़ी ही देर बाद सिटी कोतवाली के दो सिपाही मौके पर पहुंचे और रास्ते से निकल रही क्रेन रोक कर बाइक को नाले से बाहर निकलवाया गया।

 

 

सर्किट हाउस के सामने लूटी गई थी बाइक

पता चला कि जो बाइक नाले में पड़ी मिली है वह बम्हनगवां के स्व रामकुमार कुशवाहा की है जिसे लेकर दिलीप चतुर्वेदी नाम का लड़का सोमवार की रात बाजार से बम्हनगवां लौट रहा था। रास्ते मे उसे अभिनन्दन होटल के सामने रहने वाला सनी सिंह अपने 2 अन्य साथियों समेत  मिला और गाड़ी रुकवा कर विवाद करने लगा। सनी ने दिलीप को पीटा और साथियों समेत बाइक ले कर भाग गया।

  विवाद की वजह मोबाइल की लूट 

आपराधिक प्रवृत्ति का बताया जाने वाला सनी सिंह मारपीट और लूट की कई वारदातों में संलिप्त रहा है। उसने पिछले दिनों बम्हनगवां में ही रहने वाले विक्की विश्वकर्मा तनय राजू विश्वकर्मा से झगड़ा किया था और उसका मोबाइल छीन लिया था। बात उसके घर तक पहुंची थी तो सनी के पिता ने विक्की को मोबाइल के एवज में 10 हजार रुपये दे दिए थे। यह बात सनी को नागवार गुजरी थी और वह तभी से विक्की से खुन्नस मानता था। सनी विक्की को तलाश कर रहा था जबकि विक्की उससे बचता घूम रहा था। दिलीप चतुर्वेदी का भी बम्हनगवां में रामकुमार कुशवाहा के घर मे उसकी लड़कियों द्वारा खोली गई दुकान में आना जाना था जहां से विक्की का घर नजदीक ही है। सनी ने दिलीप चतुर्वेदी को पकड़ा और उससे विक्की की लोकेशन बताने के लिए कहा। दिलीप ने उसे कोई जानकारी नही दी लिहाजा सनी उसे भी पीटने के लिए ढूढने लगा। सोमवार की रात वह सर्किट हाउस के पास मिल गया तो मारपीट कर उसके पास रही रामकुमार की सुजुकी बाइक छीन ली और नाले में फेंक दिया। पुलिस सूत्र बताते हैं कि सनी सिंह के खिलाफ अदालत से स्थाई वारंट भी जारी है। अभी पिछले दिनों उसे बम्हनगवां में कार से स्टेपनी और म्यूजिक सिस्टम चोरी होने के मामले में पकड़ा गया था लेकिन तब कोतवाली पुलिस ने लेनदेन के बाद मामला निपटा लिया था।

हो सकती है बड़ी वारदात 

नाले में जो बाइक मिली वह रामकुमार कुशवाहा के नाम दर्ज है और कुछ वर्षों पहले रामकुमार की मृत्यु हो चुकी है। घर पर ही जीवन यापन के लिए राम कुमार की लड़कियों ने चाय – नाश्ता और किराना की दुकान खोल ली है । इस दुकान में सुबह से देर रात तक लड़कों की भीड़ लगी रहती है। ऑनलाइन फ़ूड सप्लाई करने वाली कम्पनी जोमैटो और स्विगी के कर्मचारियों का तो यह दुकान अड्डा ही बन गई है। मोहल्ले के लोगो की माने तो यहां लगने वाला जमावड़ा कभी भी किसी बड़ी वारदात का कारण बन सकता है।

किस काम के करोड़ों के कैमरे ,पुलिस का भी खौफ नही 

दिलीप चतुर्वेदी के बताए अनुसार माना जाए तो करोड़ों रुपए खर्च कर शहर के हर चौराहे, गली और नुक्कड़ पर लगा दिए गए कैमरों से बेखौफ अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए सर्किट हाउस चौराहे पर लूट की वारदात को अंजाम दिया और डंके की चोट पर वहां से निकल गए। वारदात की सूचना भी पुलिस को दी गई लेकिन नामजद अपराधी तक पुलिस के हाथ फिर भी नही पहुंच पाए। उधर सर्किट हाउस चौराहे जैसे व्यस्त और वीआईपी इलाके से लूटी गई बाइक सुबह प्रताप होटल के सामने नाले में पड़ी मिली।

पुलिस ने कहा – सर्किट हाउस में नही हुई घटना ,क्लियर है कैमरों के विजन

इस मामले में टीआई कोतवाली आरपी मिश्रा बताते हैं कि दिलीप चतुर्वेदी घटना का समय सोमवार की रात 9 बजे बताता है लिहाजा रात 9 से 10 बजे तक के कैमरों के फुटेज चेक कराये गए लेकिन आरोपी अथवा फरियादी किसी की भी मौजूदगी वहां नही पाई गई। वहां लगे कैमरों का विजन क्लियर है। टीआई ने कहा हो सकता है वारदात किसी और जगह की हो और इसके पीछे मामला कुछ और हो। फरियादी से पूछताछ की जा रही है ,सही जानकारी सामने आते ही प्रभावी कार्यवाही की जाएगी।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here