Home देश

ट्रक से चोरी हुआ मिराज फाइटर प्लेन का टायर मिला

69
0

लखनऊ । लखनऊ के बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन से जोधपुर के लिए जा रहा मिराज फाइटर प्लेन का चोरी हुआ टायर मिला गया है।   इंस्पेक्टर आशियाना धीरज शुक्ल के मुताबिक 26 नवंबर की शाम बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन से फाइटर प्लेन के पांच टायर जोधपुर भेज गए थे। ट्रक ड्राइवर टायर लेकर एयरफोर्स स्टेशन से निकला था। शहीद पथ होते हुए वह जा रहा था। रास्ते में जाम लगने पर ड्राइवर ने ट्रक की रफ्तार कम कर दी थी। इस दौरान ही फाइटर प्लेन का एक टायर चोरी हो गया था।

ड्राइवर ने टायर गायब होने पर आशियाना थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस छानबीन कर रही थी। वहीं, शनिवार को गोमतीनगर विरामखंड निवासी दीपराज और हिमांशु बंसल एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे थे। उनके पास ट्रक से चोरी हुआ टायर था। वायुसेना अधिकारियों ने गायब हुआ टायर देख कर दीपराज और हिमांशु से पूछताछ की थी। इस पर दीपराज ने बताया कि वह भी ट्रक ड्राइवर है। 27 नवंबर को वह शहीद पथ की तरफ से जा रहा था। जहां उसे टायर सड़क किनारे पड़ा मिला था।

पहली नजर में ही टायर देखने में अलग लगा था। ऐसे में वह टायर लेकर घर चला गया था। लेकिन ट्रक से मिराज फाइटर प्लेन का टायर चोरी होने की बात पता चलने पर वह सशंकित हो गया था। सड़क पर पड़ा होने के कारण वह टायर घर ले गया था। लेकिन टायर चोरी होने की खबर से वह काफी परेशान थे।

ऐसे में शनिवार को साथी संग खुद टायर लेकर बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन पहुंच गया। वायुसेना अधिकारियों ने दीपराज के पास से मिले टायर के फाइटर प्लेन का होने की पुष्टि की है। इंस्पेक्टर आशियाना के मुताबिक दीपराज और हिमांशु से पूछताछ करने के साथ ही सीसी फुटेज भी चेक की जाएगी। जिसके बाद ही दीपराज और हिमांशु के दावे की पुष्टि हो सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here