Home खेल

जहीर की सलाह से मेरी गेंदबाजी बेहतर हुई : हर्षल

48
0

मुम्बई । टीम इंडिया के गेंदबाज हर्षल पटेल ने कहा है कि अनुभवी तेज गेंदबाज जहीर खान की सलाह से उनकी गेंदबाजी बेहतर हुई है। हर्षल के अनुसार इससे उन्हें अपनी गेंदबाजी की गलतियों को ठीक करने में सहायता मिली है। हर्षल को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण में शानदार प्रदर्शन के कारण ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण का अवसर मिला है।

इसी कारण वह न्यूजीलैंड के खिलाफ समाप्त हुई टी20 इंटरनेशनल सीरीज में नजर आए थे। आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की ओर से हर्षल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा विकेट लिए थे। इसी कारण उन्हें पर्पल कैप भी मिली थी। हर्षल ने कहा,  जब मैं दिल्ली कैपटिल्स के साथ था तभी मुझे जहीर भाई के साथ बात करने का मौका मिला। मुझे लेग स्टंप के नीचे गेंदबाजी की बड़ी समस्या थी और मैंने उससे इस बारे में बात की।

उन्होंने मेरे रिलीज एंगल के साथ एक समस्या देखी और कहा अपने एंगल से अगर मैं गेंद को ऑफ स्टंप पर पिच करता हूं, तो यह अपने आप लेग स्टंप पर चली जाएगी। इस युवा तेज गेंदबाज ने कहा की इस एक छोटी सी सलाह ने मेरी निरंतरता में काफी अंतर किया और मुझे एक गेंदबाज के रूप में बदल दिया। इस प्रकार इससे उन्हें अपनी गेंदबाजी में विविधताओं पर काम करने में भी सहायता मिली और वह एक बेहतर गेंदबाज बनने में सफल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here