Home विंध्य की खबरे

रेलवे ने यात्रियों के लिए बढ़ाई सुविधा:अब छपरा- चेन्नई गंगा कावेरी सुपर फास्ट एक्सप्रेस में थर्ड एसी इकॉनमी क्लास लगाए जाएंगे, सामान्य से कम होगा किराया

58
0

छपरा से चेन्नई के बीच चलने वाली गंगा कावेरी सुपर फास्ट एक्सप्रेस में अब आप थर्ड एसी के इकॉनमी क्लास में भी यात्रा कर सकेंगे। यह ट्रेन सतना, कटनी,जबलपुर और इटारसी के रास्ते सफर तय करती है लिहाजा इस सुविधा का लाभ इन स्टेशनों से यात्रा करने वाले रेल यात्रियों को भी मिलेगा।

पश्चिम मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए डॉ. एमजीआर ने चेन्नई सेन्ट्रल-छपरा- चेन्नई सेन्ट्रल गंगाकावेरी सुपरफास्ट ट्रेन में वातानुकूलित इकोनॉमी तृतीय श्रेणी का कोच स्थाई रूप से लगाने का निर्णय लिया है। इस वातानुकूलित इकोनॉमी तृतीय श्रेणी कोच में अपेक्षाकृत कम किराया एवं यात्री सीटों की संख्या अधिक होती है। इस कोच के लगने से पश्चिम मध्य रेलवे के इटारसी, पिपरिया, जबलपुर, कटनी एवं सतना के यात्रियों को भी लाभ मिलेगा ।

20 की जगह अब 22 कोच हुए

यह स्थाई कोच गाड़ी संख्या 12669 डॉ. एमजीआर चेन्नई सेन्ट्रल-छपरा गंगाकावेरी सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में डॉ. एमजीआर चेन्नई सेन्ट्रल स्टेशन से 26 नवंबर से लगेगा। इसी तरह गाड़ी संख्या 12670 छपरा-डॉ. एमजीआर चेन्नई सेन्ट्रल गंगाकावेरी सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में छपरा स्टेशन से 28 नवंबर से 02 वातानुकूलित इकोनॉमी तृतीय श्रेणी का कोच स्थाई रूप से लगेंगे। नए कोच कम्पोजीशन के बाद इस गाड़ी में विभिन्न श्रेणी के 20 की बजाय अब कुल 22 कोच होंगे ।

कोच कंपोजीशन

वातानुकूलित इकोनॉमी तृतीय श्रेणी के 02 कोच बढ़ जाने से यह गाड़ी अब 01 वातानुकूलित प्रथम श्रेणी , 02 वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी, 06 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 02 वातानुकूलित इकोनॉमी तृतीय श्रेणी, 06 शयनयान श्रेणी, 02 सामान्य श्रेणी, 01 रसोई यान एवं 01 जनरेटर कार, 01 एसएलआरडी सहित 22 कोचों के साथ चलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here