Home खेल

अगस्त में नीदरलैंड के दौरे पर जाएगी पाक क्रिकेट टीम : पीसीबी

49
0

लाहौर । पाकिस्तान की क्रिकेट टीम आगामी अगस्त महीने में नीदरलैंड दौरे पर जाएगी। इस दौरे में पाक टीम  तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी। दोनों देशों की बीच यह सीरीज जून 2020 में ही खेली जानी थी पर कोरोना संक्रमण के कारण तब यह नहीं हो पायी थी। दोनों देशों के बीच होने वाली यह सीरीज विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है।

यह सीरीज दोनों देशों के बीच पहली एकदिवसीय सीरीज होगी। तीनों मैच 16,18 और 21 अगस्त को वीओसी क्रिकेट मैदान पर खेले जाएंगे। इससे पहले दोनों ही टीमें विश्व कप में दो (1996 और 2003) और चैम्पियंस ट्रॉफी (2002) में एक बार आमने-सामने आयीं थीं। पाक ने यह तीनों ही मुकाबले जीते थे।

पीसीबी के निदेशक जाकिर खान ने इस सीरीज को आयोजित करने में सहयोग देने के लिए डच क्रिकेट बोर्ड के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह नीदरलैंड में क्रिकेट के विकास और 2023 विश्व कप को देखते हुए दोनों ही टीमों के लिए फायदेमंद होगा।

ज़ाकिर ने कहा, ‘हमारी पुरुषों की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का 2021-22 सीज़न शानदार रहा और मुझे विश्वास है कि हम अच्छे क्रिकेट के साथ प्रवासी पाकिस्तानियों और डच दर्शकों का मनोरंजन करेंगे। नीदरलैंड इस समय सुपर लीग तालिका में 10 मैचों में दो जीत के साथ 13वें स्थान पर है जबकि पाकिस्तान ने 12 में से छह मैच जीते हैं और वह नौवें स्थान पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here