Paytm और HDFC Bank सहित इन शेयरों में आज दिख सकती है तेजी, ना चूकें मौका

104
0

नई दिल्ली : भारतीय शेयर बाजार हफ्ते के पहले कारोबारी दिन गिरावट के साथ बंद हुआ था। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 0.55 फीसदी या 334.98 अंक गिरकर 60,506 पर बंद हुआ था। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 0.5 फीसदी या 89.45 अंक गिरकर 17,764 पर बंद हुआ था। अडानी के शेयरों की बात करें, तो सोमवार को अडानी पोर्ट्स को छोड़कर अडानी ग्रुप की सभी कंपनियों के शेयर लाल निशान पर बंद हुए थे। Adani Transmission और Adani Green Energy के शेयर में बिकवाली का दबाव देखने को मिल रहा है। आइए जानते हैं कि आज कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

इन शेयरों में दिख रही तेजी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने IDFC First Bank, Paytm, Zydus Lifesciences, HDFC Bank और Biocon पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है, यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन शेयरों में मंदी का संकेत

एमएसीडी (MACD) ने Chennai Petroleum, Kohinoor Foods, Gravita India, Garden Reach Shipbuilders और IIFL Securities शेयर में मंदी का संकेत दिया है। इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

इन शेयरों में दिख रही खरीदारी

जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें Cadila Healthcare, M&M Financial, IDFC, Radico Khaitan और Data Patterns शामिल हैं। इन शेयरों ने अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयरों में तेजी का संकेत देता है।

इन शेयरों में है बिकवाली का दबाव

जिन शेयरों में बिकवाली का दबाव दिखाई दे रहा है, उनमें Adani Transmission, Adani Green Energy, Divis Labs, Relaxo Footwear और Gland Pharma शामिल हैं। इन शेयरों में काफी अधिक बिकवाली देखने को मिल रही है। इन शेयरों ने 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज किया है। यह इन शेयरों में मंदी का संकेत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here