Home मध्य-प्रदेश

सतना की सियासत: पूर्व महापौर पुष्कर कांग्रेस में शामिल

112
0

सतना नगर निगम के पूर्व महापौर पुष्कर सिंह तोमर ने सोमवार को पीसीसी चीफ कमलनाथ के हाथो कांग्रेस की सदस्यता ले ली। पुष्कर ने पिछले दिनों बसपा से इस्तीफा दे दिया था ,तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि वे निकाय चुनाव के इस दौर में हाथी छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं।

सोमवार को सतना में नगर पालिक निगम के कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में सभा संबोधित करने आए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के मंच पर पहुंच कर पुष्कर ने अटकलों पर विराम लगा दिया।

सभा के मंच से पुष्कर सिंह तोमर ने भाजपा को निशाने पर भी लिया।उन्होंने कहा ,भाजपा भ्रम फैलाती है,मैं भी उस भ्रम में पड़ा रहा लेकिन अब किसी तरह उससे बाहर निकल कर यहां पहुंचा हूं। तोमर ने कहा कि भाजपा ने खुद कैलाश विजयवर्गीय,कृष्णमुरारी मोघे को विधायक रहते महापौर बनाया लेकिन अब यह पूछ रही है कि सतना में विधायक को मेयर का टिकट क्यों दिया?

बता दें कि पुष्कर सिंह तोमर भाजपा के जिला महामंत्री रहे हैं। कई बार पार्षद रह चुके तोमर ने वर्ष 2014 में बसपा के टिकट पर महापौर पद का चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी।हालांकि बाद में उन्हें भाजपा में वापसी करनी पड़ी थी लेकिन वे वहां ज्यादा दिन नही रहे। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने फिर बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा। इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। तब से उन्होंने सक्रिय राजनीति से दूरी बना ली थी। इस बार नगर निगम चुनाव का ऐलान होने के बाद से ही वे फिर सुर्खियों में आये और आज कांग्रेस में शामिल हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here