Home सिने-जगत

सरबजीत का किरदार निभाने वाले रणदीप हुड्डा ने बहन दलबीर कौर को दिया वादा निभाया, दी मुखाग्नि

44
0

मुंबई । पाकिस्तान की जेल में जासूसी के आरोप में कैद भारतीय सरबजीत की मौत वही पर हो गई थी। उनकी जिन्दगी पर बनी बायोपिक में सरबजीत का किरदार निभाने वाले अभिनेता ने सरबजीत की बहन दलबीर कौर को मुखाग्नि देते हुए न सिर्फ 5 साल वाले दलबीर कौर से किए अपने वादे को निभाया अपितु उन्होंने भाई सरबजीत सिंह की भूमिका को भी पूरी आत्मीयता के साथ निभाया। जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में कैद रहे और वहीं पर मारे गए सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर का शनिवार की रात को हार्ट अटैक से निधन हो गया।

वह 60 साल की थीं। उनका अंतिम संस्कार पंजाब के तरनतारन शहर में गांव भिखीविंड में किया गया। दलबीर के निधन की खबर सुनते ही अभिनेता रणदीप हुड्डा तुरंत सब कुछ छोडक़र मुंबई से रवाना होकर उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए। रणदीप ने दलबीर कौर के शव को कंधा और मुखाग्नि दी। इतना ही नहीं रणदीप ने दलबीर के परिवार को सांत्वना भी दी। जिसकी कई फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं।

साल 2016 में सरबजीत सिंह की बायोपिक रिलीज हुई थी। जिसका टाइटल सरबजीत था, इस फिल्म में रणदीप ने सरबजीत सिंह का रोल निभाया था। वहीं इस फिल्म में सरबजीत की बहन दलबीर कौर का किरदार ऐश्वर्या राय बच्चन ने निभाया था। इस फिल्म में उनके अभिनय से प्रभावित होकर दलबीर ने रणदीप को ही अपना भाई मान लिया था। दोनों काफी अच्छा बॉन्ड शेयर करते थे।

गौरतलब है कि फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर दलबीर कौर भी मौजूद थीं और वह रणदीप को सरबजीत के किरदार में देख भावुक हो गई थीं। तभी उन्होंने रणदीप हुड्डा से वादा लिया था कि वह उनकी अर्थी को कंधा देंगे। दलबीर कौर ने कहा था, मैं रणदीप से कहना चाहती हूं कि उनमें मैंने अपने भाई सरबजीत को देखा है। मेरी एक इच्छा है। मैं रणदीप से वादा लेना चाहूंगी कि जब मैं मरूं तो वह मुझे कंधा जरूर दें। मेरी आत्मा को यह सोचकर शांति मिलेगी कि भाई ने मुझे कंधा दिया।

मैं बहुत खुश हूं कि मुझे मेरा भाई रणदीप मिला। फिल्म में वह सिर्फ हीरो ही नहीं मेरे भाई भी हैं। 5 साल पहले जब फिल्म ‘सरबजीत’ आई थी, तो पाकिस्तान की जेल में शहीद हुए सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर ने रणदीप हुड्डा से यह वादा लिया था। अब जब 5 साल बाद जब दलबीर कौर का निधन हुआ तो रणदीप हुड्डा ने उनसे किया वादा निभाया। समाचारों के अनुसार, दलबीर कौर को शनिवार रात सीने में दर्द की शिकायत हुई थी, तो उन्हें परिजनों ने तुरंत पास के ही प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवा दिया था। लेकिन उनकी तबीयत बिगड़ती चली गई और रविवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here