Home Videos

खाद पर बवाल:अमरपाटन में एनएच जाम ,महिलाओं ने ठोका मैहर सोसायटी में ताला

928
0
मैहर – अमरपाटन में सुबह से चल रहा यूरिया के लिए बवाल ,दिन भर से परेशान किसानो का गुस्सा फूटा 
मैहर में नाराज महिलाओं ने ठोका सोसायटी में ताला 

सतना 26 अगस्त बुधवार।  खेती के सीजन में खाद की किल्लत और कालाबाजारी को लेकर चल रही मारामारी के बीच किसानों का गुस्सा भड़का ही ,महिलाओ के भी सब्र का बांध टूट गया। सुबह से खाद के लिए लाइन लगाए रहे किसानों और उनके परिवार की महिलाओं ने मैहर में सोसायटी के गोदाम में ताला ठोक दिया।
 Ruckus over fertilizer: Women lock in the society in NH Jam, Maihar 7552-2
इस दौरान वहां सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां तो उड़ती ही रहीं सड़क पर आवागमन भी बाधित होता रहा। गौरतलब है कि मैहर में सोसायटी का काउंटर मैहर थाने के सामने ही है बावजूद इसके वहां भीड़ को नियंत्रित करने और हालात को काबू में रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल का इंतजाम भी नही किया गया।
 Ruckus over fertilizer: Women lock in the society in NH Jam, Maihar 7552-2

अमरपाटन में रह – रह कर लगता रहा जाम

उधर अमरपाटन में रीवा रोड स्थित दुकान और सोसायटी में खाद खरीदने पहुंचे किसानों का गुस्सा रह रह कर भड़कता रहा। किसानों ने कई मर्तबे सड़क पर जाम लगाया और नेशनल हाइवे पर आवागमन ठप कर दिया। एसडीएम,तहसीलदार और थाना प्रभारी समझाइश देने पहुंचे लेकिन परेशान किसान कुछ सुनने को तैयार नही थे। उनका आरोप है कि सोसायटी से भी यूरिया निजी कारोबारी को ही दे दी गई है जिसे वो मनमानी दाम में चीन्ह चीन्ह कर बेच रहा है।

 

 Ruckus over fertilizer: Women lock in the society in NH Jam, Maihar 7552-2

प्रशासन ने कहा – संयम रखें ,आ गई है रैक 
सतना जिले में खाद की किल्लत और कालाबाजारी को लेकर सुबह से चल रहे बवाल के बीच प्रशासन ने किसानों से संयम रखने की अपील की है। प्रशासन की तरफ से जारी एक संदेश में कहा गया है कि जिले में इफको ( iffco) की भी एक रैक आ गई है। खाद की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए सम्बन्धित अमले को निर्देशित किया जा चुका है। खाद सभी को उपलब्ध होगी। किसान भाई संयम रखें । काला बाजारी की शिकायतों पर भी प्रशासन गंभीर है। कहीं भी ऐसी स्थिति पाए जाने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here