Home खेल

रसेल की आतिशी पारी से ग्लेडिएटर्स ने अबु धाबी टी10 लीग जीती

50
0

अबु धाबी । आंद्रे रसेल की शानदार पारी से डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने अबु धाबी टी10 लीग जीत ली है। लीग के पांचवें सत्र के खिताबी मुकाबले में ग्लेडिएटर्स ने दिल्ली बुल्स को 56 रनों से हराया। डेक्कन ग्लेडिएटर्स की ओर से खेल रहे वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने केवल 32 गेंदों पर ही 90 रनों की आक्रामक पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने रसेल के नाबाद 90 रनों की सहायता से 10 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 159 रन बनाये।  रसेल ने 32 गेंदों में ही 9 चौके और 7 छक्के लगाकर धमाकेदार प्रदर्शन किया।

रसेल के अलावा इंग्लैंड के बल्लेबाज टॉम कोहलर ने भी 28 गेंदों में 5 छक्के और 3 चौकों की सहायता से नाबाद 59 रन बनाये। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली बुल्स की टीम 10 ओवरों में सात विकेट पर 103 रनों पर ही सिमट गयी। चंद्रपॉल हेमराज ने 20 गेंदों में पांच छक्के एवं दो चौकों से 42 रनों की तेज पारी खेली पर वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाये। ग्लेडिएटर्स की ओर से गेंदबाज टाइमल मिल्स, वानिंदु हसारंगा और ओडियन स्मिथ ने दो-दो विकेट लिए।

इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बांग्ला टाइगर्स की ओर से खेल रहे अफगानिस्तान के बल्लेबाज हजरातुल्लाह जाजई ने बनाये। जाजई ने 12 मैचों में 50.42 की औसत से 353 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल रहे जबकि डेक्कन ग्लैडिएटर्स के वानिंदु हसरंगा ने सबसे ज्यादा 21 विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here