Home खेल

21 साल छोटी खिलाड़ी से हारीं सेरेना विलियम्स

55
0

23 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स का विदाई दौरा अभी भी एक अच्छे विचार की तरह लगता है, जो खेल में बहुत देर से आया है।

पिछले हफ्ते उन्होंने घोषणा की थी कि वे जल्द ही खेल से संन्यास ले लेंगी। उस खेल से, जिस पर उन्होंने लंबे समय तक राज किया। उसने पिछले कुछ दिनों के अंतराल में दो मैच खेले और दोनों में ही लगातार सेट से हार झेलनी पड़ी।

सिनसिनाटी मास्टर्स में आखिरी बार खेल रहीं 40 साल की सेरेना विलियम्स को 19 साल की ब्रिटेन की एमा राडुकानू ने लगातार सेट्स में 6-4, 6-0 से हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच एक घंटे पांच मिनट तक मुकाबला चला। जो लोग सेरेना को उनके अच्छे दौर के लिए याद करते हैं, उनके लिए पहले दौर में सेरेना का बाहर होना दुखद है। अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना की दूसरी सर्विस हाल के सालों में एक बड़ी समस्या रही है और मंगलवार की देर रात मुकाबले में भी यह बड़ी समस्या थी।

सेरेना ने जब अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीता, तब राडुकानू पैदा भी नहीं हुई थीं
सेरेना ने जब 1999 में अपना पहला ग्रैंड स्लैम (US ओपन) जीता था, तब राडुकानू का जन्म भी नहीं हुआ था। पिछले हफ्ते जब सेरेना टोरंटो ओपन के दूसरे दौर में बेलिंडा बेनकिच से हार गईं तो भी वहां काफी जश्न था। सेरेना 2017 ऑस्ट्रेलिया ओपन के बाद से कोई खिताब भी नहीं जीत सकी हैं।

राडुकानू बोलीं- उनके करियर का सम्मान करना चाहिए
सिनसिनाटी मास्टर्स में जीत के बाद राडुकानू ने कहा, “मुझे मानना है कि हम सभी को सेरेना और उनके अद्भुत करियर का सम्मान करने की जरूरत है।’

अपने से छोटी खिलाड़ियों से हार रही हैं सेरेना
सेरेना हाल के सालों में अपने से छोटी उम्र की खिलाड़ियों से हार झेल रहीं हैं। सिनसिनाटी से पहले टोरंटो ओपन में दूसरे राउंड में अपने से 15 साल छोटी, 25 साल की बेलिंडा बेनकिच से हार गई थीं। इसी तरह विम्बलडन 2022 में 24 साल की हारमनी टैन से, जबकि 2021 विम्बलडन में 28 साल की एलेक्सांड्रा सासनोविच के खिलाफ बीच मैच में रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर हो गई थीं। 2021 से अभी तक के कुल 10 मैचों में से उन्हें छह में हार झेलनी पड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here