Home खेल

T20I के बॉस रोहित शर्मा के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

59
0

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का फॉर्म टीम के लिए थोड़ा चिंता का विषय है, क्योंकि रोहित बतौर सलामी बल्लेबाज टीम के लिए खेलते हैं और अगर कप्तान के पिछले 10 मैचों के आंकड़ों पर नजर डाले तो रोहित सिर्फ एक पारी में अर्धशतक लगा पाए हैं, लेकिन उसके अलावा उनकी पिछली पारियों में वो दम नहीं नजर नहीं आया, जिसके लिए वो जाने जाते हैं।

रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाप नागपुर मैच में 46 रन की दमदार पारी खेली थी, लेकिन निरंतर टीम के लिए बड़ा स्कोर बनाने में नाकामयाब रहे हैं। अपनी पिछली तीन पारियों में वह दो बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में वह शून्य पर आउट हुए। दूसरे मैच में 43 रन बनाए और फिर तीसरे मैच में जीरो पर आउट हो गए।

इसी के साथ रोहित शर्मा ने अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। रोहित शर्मा पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, जोकि टी20 इंटरनेशनल में 10 बार जीरो पर आउट हुए हैं। रोहित टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। रोहित ने भारत के लिए 142 मैच खेलते हुए 3737 रन बनाए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच में दो गेंद में रोहित बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसी के साथ वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक जीरो पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। केएल राहुल 5 बार और विराट कोहली 4 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here