Home खेल

श्रीसंत एक बार फिर खेलना चाहते हैं आईपीएल

43
0

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत एक बार फिर से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलना चाहते हैं। आईपीएल के 15 वें सत्र में आठ की जगह दस टीमें रहेंगी और ऐसे में कई नये खिलाड़ियों को इसमें अवसर मिल सकता है। इसके लिए श्रीसंत अब आईपीएल 2022 की नीलामी में अपना नाम दर्ज कराएंगे। श्रीसंत ने पिछले सत्र में भी वापसी का प्रयास किया था पर किसी  भी टीम ने उन्हे नहीं खरीदा था।  पिछले सत्र में इस खिलाड़ी ने अपनी न्यूनतम कीमत 75 लाख रुपये रखी थी।

आईपीएल को लेकर श्रीसंत का अनुभव अच्छा नहीं रहा है। इससे पहले आईपीएल 2013 में स्पॉट फिक्सिंग के एक मामले में नाम आने के बाद श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध भी लगा था पर अदालत से बरी हो जाने के बाद  पिछले साल भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के लोकपाल ने उन पर लगे प्रतिबंध को घटाकर सात साल का कर दिया था। इसके बाद श्रीसंत ने केरल के लिए घरेलू क्रिकेट में वापसी की थी।

इस साल की शुरुआत में भी श्रीसंत मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में केरल की ओर से उतरे थे। विजय हजारे ट्रॉफी 2020-21 में श्रीसंत ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए छह मुकाबलों में 13 विकेट लिए थे। श्रीसंत साल 2007 के टी20 और 2011 के एकदिवसीय विश्व कप में विजेता रही भारतीय टीम में भी शामिल रहे हैं। श्रीसंत ने भारत की ओर से 27 टेस्ट, 53 एकदिवसीय और 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय में भाग लिया है। टेस्ट मैचों में श्रीसंत के नाम 37.59 की औसत से 87 विकेट दर्ज हैं। वहीं एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में श्रीसंत ने 75 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में सात विकेट लिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here