Home खेल

सुप्रीम कोर्ट बोली- फीफा से बात कर बैन हटवाए

62
0

सुप्रीम कोर्ट ने इंडियन फुटबॉल फेडरेशन (AIFF) पर FIFA (फेडरेशन इंटरनेशनल डी फुटबॉल एसोसिएशन) की ओर से लगाए गए बैन को हटवाने के निर्देश दिए हैं। बुधवार को सु्प्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई में कोर्ट ने कहा कि सरकार को बैन हटाने के लिए इस पर काम करना चाहिए। वहीं सरकार की ओर से पक्ष रखते हुए कहा गया कि सरकार अपनी ओर से पूरी कोशिश करेगी। वहीं सुप्रीम कोर्ट सोमवार को फिर से इस पर सुनवाई करेगा।

दरअसल दुनिया भर में फुटबॉल संचालित करने वाली संस्था FIFA ने भारतीय फुटबॉल संघ (AIFF) को मंगलवार को बैन कर दिया था। इस वजह से भारत में 11 से 30 अक्टूबर के बीच होने वाला फीफा अंडर-17 विमेंस वर्ल्ड कप भी टल गया। इसके बाद मंगलवार को खुद सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और एएस बोपन्ना की पीठ से इस मसले पर आपात सुनवाई करने की गुजारिश की, जिसे स्वीकार कर लिया गया था। गुरुवार को कोर्ट में सुनवाई हुई।

PM की अध्यक्षता में FIFA को दी है गारंटी
वर्ल्ड कप की मेजबानी के सरकार के लिए अहम मायने हैं, क्योंकि PM नरेंद्र मोदी मन की बात में इसका जिक्र कर चुके हैं। वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने भी अपने सोशल मीडिया पर शेयर कर चुके हैं। जून में PM की अगुआई में कैबिनेट इस वर्ल्ड कप के सफल आयोजन को लेकर FIFA को लिखित गारंटी पर अपनी मुहर लगा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here