Home मध्य-प्रदेश

निगम सराफा चौपाटी और एयरपोर्ट परिसर को इन्वेस्टर समिट में आने वाले मेहमानो के लिए संवारेगा

73
0
इंदौर
इंदौर में जनवरी में इन्वेस्टर समिट हो रही है। साथ ही प्रवासी दिवस सम्मेलन भी होगा। इसके लिए इंदौर नगर निगम ने प्रमुख स्पॉट्स को सजाने का फैसला किया है। खासकर सराफा चौपाटी को, जहां विदेश से आने वाले लोग जरूर जाना चाहेंगे। नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि सम्मेलन में शामिल होने वाले कई मेहमान सराफा चौपाटी भी जाएंगे। भीड़ होने के कारण वहां काफी असुविधा भी होती हैं। इसे ध्यान में रखते हुए खास इंतजाम किए जा रहे हैं।
इंदौर नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक पारंपरिक अंदाज में खाने-पीने की स्टॉल्स को सजाया जाएगा। इंदौर नगर निगम ने प्रवासी सम्मेलन के दौरान सराफा चौपाटी की विशेष साफ-सफाई का प्लान भी बनाया है। सराफा चौपाटी की खासियत बताने के लिए वॉलिंटियर भी रखे जाएंगे। लगातार छह बार से देश के सबसे स्वच्छ शहर का खिताब जीत रहे इंदौर की यह खूबी भी मेहमानों के सामने पेश की जाएगी। इसके लिए स्वच्छता से जुड़ी बातों पर खास ध्यान रखा जाएगा। कई मेहमान इंदौर में कचरे की रिसाइकलिंग देखने भी जा सकते हैं। इसे भी कार्यक्रम में जोड़ा जा रहा है।
एयरपोर्ट परिसर के सौंदर्यीकरण के लिये पांच करोड़ मिले
इंदौर एयरपोर्ट परिसर के सौंदर्यीकरण के लिये पांच करोड़ रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति मिली है। केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह राशि स्वीकृत की है। जनवरी माह में आयोजित होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के मद्देनजर एयरपोर्ट परिसर का सौंदर्यीकरण किया जाना है। मंत्री तुलसी सिलावट ने केन्द्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से एयरपोर्ट परिसर में किये जाने वाले विभिन्न विकास कार्यों के लिये राशि स्वीकृत करने का अनुरोध किया था।
नए एक्जिट बनाएंगे, विजिटर हॉल भी बनेगा
एयरपोर्ट परिसर में की जाने वाली तैयारियों को लेकर संभागायुक्त, जिला प्रशासन, नगर निगम एवं स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा एयरपोर्ट परिसर का निरीक्षण किया गया था। एयरपोर्ट परिसर में नवीन निकासी मार्ग बनाए जाना है। नए द्वार,आगन्तु्क हाल, एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के आंतरिक एवं बाहरी भाग में पेंटिंग कार्य एवं विद्युत साज सज्जा करने, सेल्फी पाइंट बनाने, कार पार्किंग स्थल का निर्माण आदि कार्य करवाने का निर्णय लिया गया था। पांच करोड़ रुपये राशि स्वीकृत होने से एयरपोर्ट परिसर की सूरत बदलेगी। इंदौर एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा इंदौर नगर पालिक निगम के माध्यम से सौंदर्यीकरण के कार्य किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here