Home Videos

गांव में नही है सड़क, युवाओं ने अपनी समस्या सुलझाने अपनाया कैसा तरीका देखिये वीडियो

1983
0

सतना। आजाद भारत मे अभी भी मूल भूत सुविधाओं का अभाव झेल रहे गांव के युवाओं ने अपनी समस्या का समाधान कराने एक ऐसा बेहतरीन तरीका तलाशा जिसने न केवल उनकी बात ऊपर तक पहुंचाई बल्कि यह उम्मीद भी मजबूत कर दी कि अब अच्छे दिन उनके भी आएंगे। यह भरोसा भी उन्हें किसी सांसद ,विधायक अथवा अफसर से नही बल्कि सीधे सूबे के सीएम से मिला।

हलिया कला में कच्चे रास्ते भी नही , हर वक्त रहता है कीचड़ 

यह पूरा मामला सतना जिले के मझगवां विकासखंड और बिरसिंहपुर तहसील अंतर्गत गुडगवां पंचायत के ग्राम हलिया  कला पोस्ट बैरहना से जुड़ा है।दरअसल ग्राम हलिया में अभी तक न तो सड़क है और नही पैदल चलने लायक ढर्रा । गांव में नालियां भी नही हैं लिहाजा बारिश तो बारिश सामान्य दिनों में भी ग्रामीणों का पैदल चल पाना दुश्वार होता है। जरा सी भी बारिश हुई तो हालात ऐसे हो जाते हैं कि घरो से बाहर कदम रखते हुए पैर कीचड़ में धंस जाते हैं। बच्चे न तो पढ़ने जा सकते हैं और न ही हेल्थ इमरजेंसी के हालात में भी किसी को इलाज के लिए बाहर ले जाया जा सकता है।

There is no road in Halia village of Satna, when the youth made the video, the CM's answer came

अपनी आवाज हुक्मरानों तक पहुंचाने अपनाया ये तरीका 

वर्षों से पंचायत और ब्लॉक में अफसरों तथा नेताओं से आग्रह करते आये ग्रामीणों की कभी सुनवाई नही हुई तो लॉक डाउन के बाद घर वापस पहुंचे युवाओं ने अपनी आवाज को हुक्मरानों तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया । युवाओं ने ग्राम हलिया के कीचड़ भरे रास्तों का एक वीडियो बनाया और उसे ट्वीटर पर अपलोड कर दिया। यह वीडियो प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक जा पहुंचा।

Cm shivraj Singh replied to youths of village haliya kala satna mp

सीएम ने दिया भरोसा 

सीएम ने युवाओं के इस प्रयास को देखा, हलिया की हालिया समस्या से रूबरू हुए और उन्होंने युवाओं को आश्वस्त किया कि इस पर वे कार्यवाही करेंगे। ट्वीटर पर आए सीएम शिवराज के जवाब ने युवाओं को यह उम्मीद दे दी है कि जो अब तक नही हो पाया वो अब होगा ,उनके भी गांव में सड़क बनेगी ,उनके भी अच्छे दिन आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here