Home व्यापार

आशीष कचौलिया के इस स्टॉक ने 1 लाख का बनाया 12.50 लाख रुपये

55
0

शेयर मार्केट में कई बार यह देखने को मिलता है कि कई कंपनियों के शेयर शार्ट टर्म के बजाए लॉन्ग टर्म में शानदार रिटर्न दिए हैं। IOL Chemicals and Pharmaceuticals लिमिटेड उन्हीं कंपनियों के शेयरों में से एक है। कंपनी ने अपने पोजीशनल निवेशकों को मालामाल बना दिया है। बता दें, इस कंपनी में दिग्गज निवेशक आशीष कचौलिया ने भी दांव लगाया है। आइए जानते हैं कंपनी के शेयरों का ओवरआल प्रदर्शन –

क्या है IOL Chemicals and Pharmaceuticals के शेयरों का इतिहास 

बीते एक महीने के दौरान आशीष कचौलिया का यह स्टॉक 1.50 प्रतिशत की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहा है। 6 महीने पहले जिसने इस कंपनी के शेयरों पर दांव लगाया होगा उसका अबतक 15 प्रतिशत पैसा डूब गया होगा। वहीं, साल 2022 में अबतक कंपनी के शेयरों की कीमतों में 25 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। एक साल पहले कंपनी के एक शेयर की कीमत 585 रुपये थी जोकि अब घटकर 362 रुपये के लेवल पर आ गई है। यानी इस एक साल में कंपनी के शेयरों की कीमतों में 40 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। भले इस स्टॉक का प्रदर्शन बीते एक साल के दौरान खराब रहा हो लेकिन 5 साल पहले जिसने कंपनी पर दांव खेला होगा वह मालामाल हो गया होगा। कंपनी के शेयरों में बीते 5 साल के दौरान 650 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, पिछले 10 सालों के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 1150 प्रतिशत की उछाल आई है।

1 लाख के निवेश पर कितना मिला रिटर्न? 

जिसने इस कंपनी पर 1 महीने 1 लाख रुपये का दांव खेला होगा उसका अमाउंट घटकर 98,500 रुपये हो गया होगा। 6 महीने पहले लगाया गया एक लाख रुपया घटकर 85,000 रुपये हो गया होगा। लेकिन जिस किसी निवेशक ने 5 साल पहले कंपनी के शेयरों पर भरोसा जताकर एक लाख का दांव खेला होगा उसका रिटर्न अब 7.50 लाख रुपये हो गया होगा। ठीक इसी तरह जिसने 10 साल पहले इस कंपनी पर दांव लगाया होगा उसके 1 लाख रुपये पर रिटर्न 12.50 लाख रुपये हो गया होगा। बता दें, आशीष कचौलिया के पास कंपनी के 1.97 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here