Home व्यापार

इस साल 800% का रिटर्न देने वाली कंपनी के शेयरों का होगा बंटवारा

64
0

शेयर मार्केट में इस साल जिन कुछ कंपनियों ने निवेशकों शानदार रिटर्न दिया है उसमें से दीप डायमंड (Deep Diamonds) एक है। कंपनी के शेयरों में इस साल 800 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। ताबड़तोड़ रिटर्न के बाद कंपनी अब शेयरों का बंटवारा करने जा रही है। दीप डायमंड के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स की तरफ शेयरों के बंटवारे (Stock Split) को मंजूरी दी जा चुकी है। आइए डिटेल्स में जानते हैं इस स्टॉक स्प्लिट के विषय में –

कंपनी की तरफ से रेगुलेटरी का दी जानकारी में बताया गया है,“कंपनी के 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयरों को एक रुपये के फेस वैल्यू में बांटने का प्रस्ताव बोर्ड के सदस्यों ने दिया है।” सरल शब्दों में कहा जाए तो कंपनी के एक शेयर का बंटवारा 10 शेयरों में किया जाएगा। जिसके बाद कंपनी 10 रुपये के फेसवैल्यू वाले शेयर की फेसवैल्यू घटकर 1 रुपये हो जाएगी। बता दें, इस कंपनी की स्थापना 1993 में की गई थी।

शेयर बाजार में कैसा है कंपनी का प्रदर्शन? 

शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 1.47 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। इस गिरावट के बाद कंपनी के एक शेयर की कीमत घटकर 134.50 रुपये के लेवल पर आ गई है। बीते तीन साल के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 1191.58 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 5 साल पहले जिस किसी ने इस कंपनी के शेयरों पर दांव लगाया होगा उसका रिटर्न 796.67 प्रतिशत तक बढ़ गया होगा। बीते एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 989.07 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। इस साल अकेले कंपनी के शेयरों में 804 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। बीता 6 महीना भी निवेशकों को मालामाल कर गया है। इस दौरान दीप डायमंड के शेयरों में 837 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। कंपनी के 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 142.20 रुपये है। बता दें, दीप डायमंड एक स्मॉल स्केल कंपनी है, जिसका मार्केट कैप 41.74 करोड़ रुपये का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here