Home Videos

सतना सेमरिया गांव में टाइगर की धमक

471
0

सतना। रामपुर बाघेलान क्षेत्र के सेमरिया गांव में टाइगर की दहाड़ ने लोगो का दिल दहला दिया। दहशतजदा ग्रामीणों ने सूचना वन विभाग और मुकुंदपुर टाइगर सफारी के अमले को दी जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो सका।

जानकारी के मुताबिक रामपुर बाघेलान में बहेलिया भाठ से लगे ग्राम सेमरिया में रविवार की सुबह टाइगर की दहाड़ ने ग्रामीणों में दहशत फैला दी। यह आवाज आशीष अग्निहोत्री के खेत से आ रही थी। खेत मे अरहर की फसल के बीच बैठा बाघ रह – रह कर दहाड़ रहा था। लोगो ने थोड़ी हिम्मत जुटाई और कुछ नजदीक जा कर देखा तो टाइगर की झलक ने उनके होश उड़ा दिए।

अरहर के खेत मे बाघ की मौजूदगी की सूचना वाइट टाइगर सफारी के डायरेक्टर संजय रायखेड़े को मिली तो वे टीम के साथ सेमरिया पहुंच गए। घंटो चली मशक्कत के बाद ट्रैंकुलाइज कर टाइगर पर काबू किया गया। उसे पिंजरे में बंद कर मुकुंदपुर टाइगर सफारी ले जाया गया है।

टाइगर सफारी के डायरेक्टर संजय रायखेड़े ने बताया कि रेस्क्यू किया गया टाइगर मेल है और इसकी उम्र लगभग 3 वर्ष है। उसे कॉलर आईडी भी नही लगी है इसलिए फिलहाल यह स्पष्ट नही है कि यह टाइगर कहां से माइग्रेट हो कर यहां पहुंचा। इस बारे में पतासाजी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here