हादसे के बाद जागी ट्रेफिक पुलिस

209
0

रायगढ़..शहर की सड़कों पर फर्राटे भरते नाबालिक वाहन चालकों के विरुद्ध बीती शाम ट्रेफिक पुलिस ने सघन जांच अभियान चलाया।

यहां ध्यान देने योग्य बात यह है कि पुलिस प्रशासन के पास नाबालिग वाहन चालकों से जुड़ी शिकायतें नियमित आ रही थी।बीती शाम का अभियान इन्ही शिकायतों को ध्यान में रखकर चलाया गया।

देर शाम शुरू हुआ यह अभियान शहीद हेमू कालानी चौक से लेकर चक्रधर नगर चौक तक जारी रहा।जिसमे ट्रेफिक पुलिस ने विशेष रूप से नाबालिग वाहन चालकों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही की गई।

स्थानीय लोगों का कहना था कि कल शाम चक्रपथ में एक बड़ी दुर्घटना हुईं थी जिसमें एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गई थी। इसके बाद अचानक यातायात पुलिस सक्रिय हुई है और आज काफी दिनों के बाद सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है ।

आम तौर पर शहर भर में यह देखा जाता है कि पुलिस की नियमित कार्यवाही के अभाव में शहर के कई बिगड़ैल नाबालिग पूरे दिन यहां से वहां अपने बाइक से बेखौफ फर्राटा भरते रहते हैं। उनमें ट्रैफिक पुलिस की किसी कार्यवाही का भय नही होता है।

वहीं आज चले सघन जांच अभियान के दौरान नाबालिग बाइक चालकों के अलावा बिना लाइसेंस और वैध दस्तावेजों के वाहन चला रहे चालकों के खिलाफ भी चालानी कार्यवाही की गई।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात श्री नाग ने जांच अभियान के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि आज शाम की गई कार्यवाही में करीब 15 से 20 नाबालिग वाहन चालकों की पहचान कर उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की गई है। फिलहाल उनके वाहन जप्त कर न्यायालय में प्रस्तुत किए जा रहे हैं,साथ ही नाबालिग वाहन चालकों के पेरेंट्स को भी यातायात थाना तलब किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here