Home विंध्य की खबरे

शक्ति पर्व पर शस्त्र पूजा: सतना एसपी ने शस्त्रागार में शस्त्र पूजन कर निभाई परंपरा,थानों में भी गूंजे मंत्र

97
0

शक्ति आराधना के पर्व नवरात्रि के पश्चात विजयादशमी पर मां दुर्गा और शक्ति के प्रतीक अस्त्र – शस्त्रों की पूजा की परंपरा सतना में भी विधानपूर्वक निभाई गई। पुलिस लाइन में सतना एसपी आशुतोष गुप्ता ने असलहों की पूजा की तो थानों में थाना प्रभारियों ने पूजन विधान पूर्ण किया।

रक्षित निरीक्षक सत्य प्रकाश मिश्रा ने बताया कि विजयादशमी यानी दशहरा पर्व पर पुलिस लाइन में माता दुर्गा के साथ शस्त्र पूजन की परंपरा का पालन करते हुए बुधवार को पूजन विधान पूर्ण किया गया। पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने माता भवानी की पूजा- आरती की। पुलिस के असलहों को भी पूजा में रखा जाता है लिहाजा उनका भी पूजन और प्रतीक रूप में शस्त्रों को चलाने का अभ्यास किया गया। इस दौरान प्रतीक रूप में कोहड़े की बलि भी दी गई।
आरआई श्री मिश्रा ने बताया कि पुलिस विभाग में यह परंपरा जमाने से चली आ रही है। इस मौके पर एडिशनल एसपी एसके जैन,सीएसपी महेंद्र सिंह,डीएसपी ख्याति मिश्रा,टीआई डीपी सिंह चौहान समेत एसपी कार्यालय तथा पुलिस लाइन के स्टाफ भी मौजूद रहे।

थानों में भी हुई शस्त्र पूजा –

पुलिस लाइन के अलावा शहर और जिले के थानों में भी माता दुर्गा और शस्त्रों की पूजा की गई। सिटी कोतवाली में टीआई एसएम उपाध्याय,सिविल लाइन में टीआई अर्चना द्विवेदी, कोलगवां में टीआई डीपी सिंह चौहान,मैहर में टीआई संतोष तिवारी तथा रामपुर बाघेलान में थाना प्रभारी संदीप चतुर्वेदी ने पूजन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here